scriptRolls Royce First Electric Car Spectre Spied first time ahead launch | Rolls-Royce की इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा का बाजार गर्म, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक | Patrika News

Rolls-Royce की इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा का बाजार गर्म, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

यह पहली बार नहीं है, जब रोल्स-रॉयस ने इलेक्ट्रिक कारों पर स्विच करने का इरादा दिखाया है। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहले इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को पेश किया गया था।

नई दिल्ली

Updated: December 30, 2021 03:07:20 pm

हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट से छलांग लगाकर ईवी अब लग्जरी की तरफ रुख कर रहे हैं, इसका एक बड़ा उदाहरण रॉल्स-रॉयस है, जिसकी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई इलेक्ट्रिक कार चर्चा में है। ऐसा लग रहा है कि गुडवुड आधारित इस लग्जरी ब्रांड ने अपने भविष्य के मॉडलों को ईवी में बदलने का निर्णय ले लिया है। जिसमें रोल्स-रॉयस स्पेक्टर कूप ब्रांड का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल है जो 2023 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

rolls_royce-amp.jpg
Rolls Royce Spectre

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर कूप की पहली बार टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं, जिसे देखकर सिर्फ इस नए आने वाले कूप के डिजाइन के अलावा काई खास जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें, ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता रोल्स-रॉयस ने इस साल सितंबर में अपने पहले ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन की घोषणा की थी, और अब टेस्टिंग म्यूल को जर्मनी में देखा गया है।


डिजाइन पर मिला स्पाई शॉट से अपडेट

आने वाली Rolls-Royce EV दो दरवाजों वाली कूप होगी, जिसका सिल्हूट कंपनी की Wraith जैसा होगा। इसके फ्रंट डिजाइन में ब्रांड की सिग्नेचर ग्रिल है, और हेडलैम्प्स में स्पिल्ट डिज़ाइन दिया गया है, जिसमें टॉप पर एलईडी डीआरएल और उसके नीचे मुख्य हेडलैम्प शामिल हैं। रिपोर्ट की मानें तो रोल्स-रॉयस स्पेक्टर एक स्केलेबल एल्यूमीनियम स्पेसफ्रेम पर आधारित होगी, जो फैंटम, घोस्ट और कलिनन को भी रेखांकित करता है। इस प्लेटफॉर्म को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिहाज से बदला गया है।


कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल होगा Spectre

Rolls-Royce EV में दो इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होने का अनुमान है, जिनकी पॉवर लगभग 600 पीएस होगी। वहीं रोल्स-रॉयस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने पुष्टि की है कि कार निर्माता 2030 तक पूरी तरह से अपने लाइनअप को इलेक्टिफाई कर देगा, और स्पेक्टर ईवी का पहला मॉडल होगा।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब रोल्स-रॉयस ने इलेक्ट्रिक कारों पर स्विच करने का इरादा दिखाया है। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहले इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को पेश किया गया था। वहीं 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.