scriptRoyal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक की तस्वीर हुई लीक! जानें कब होगी लॉन्च | Royal Enfield first Electric Bike image leaked | Patrika News

Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक की तस्वीर हुई लीक! जानें कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 04:39:24 pm

Submitted by:

Bani Kalra

समय की मांग को देखते हुए अब रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है और इस समय यही सबसे ज्यादा चर्चा का विषय भी है। रिपोर्ट्स के अनुसार रॉयल एनफील्ड की ‘Electric01’ के नाम से आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल कॉन्सेप्ट की पहली तस्वीर लीक हो चुकी है।

re_ev.jpg

Royal Enfield Electric Bike: रॉयल एनफील्ड अपनी दमदार बाइक्स के लिए पॉपुलर है और अब कंपनी समय की मांग को देखते हुए अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है और इस समय यही सबसे ज्यादा चर्चा का विषय भी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार रॉयल एनफील्ड की ‘Electric01’ के नाम से आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल कॉन्सेप्ट की पहली तस्वीर लीक हो चुकी है। अगर आप भी कंपनी की इस पहली इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने में या इसके बारे में जानना चाहते हैं तो यहां हम आपको इस आगामी इस इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

royal.jpg
IMAGE CREDIT: Autocar

रेट्रो स्टाइल में आ सकती है

लीक हुई तस्वीर के हिसाब से रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन रेट्रो स्टाइल में होगा। वहीं फ्रंट सस्पेंशन में अट्रैक्टिव गर्डर फोर्क दिए हैं। जिससे यह साफ़ हो जाता है कि कंपनी इस बाइक का प्रोडक्शन गर्डर फोर्क सेटअप पर करेगी। आपको बता दें गर्डर फोर्क का इस्तेमाल ज्यादातर पहले की गाड़ियों में होता था। इससे यह तय हो जाता है इस इलेक्ट्रिक बाइक में काफी सारे रेट्रो स्टाइल पार्ट्स होंगे। Royal Enfield Electric Bike में अलॉय वील्स नजर आ रहे हैं, जिनमें एवन रोडराइडर टायर मिल जाएंगे। इसके साथ ही यह बाइक अलग स्टाइल के चेसिस से लैस होगी।

यह भी पढ़ें: Citroen C3 Electric: भारत आ रही है ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 350Km

 

कब होगी लॉन्च

लीक हुई तस्वीर के मुताबिक अपकमिंग रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक अभी काफी शुरूआती फेज में हैं। कंपनी ने इसे अभी QFD (क्वालिटी फंक्शन डेवलपमेंट) कॉन्सेप्ट कहा है। कंपनी के हिसाब से अपकमिंग Royal Enfield Electric Bike 2025 तक लॉन्च की जा सकती है। कंपनी ने भारत समेत दूसरे कई देशों में EV प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो