scriptSkoda starts Testing of its first Electric Car India Enyaq EV | Skoda Enyaq : हो जाइए तैयार! स्कोडा लेकर आ रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, भारत की सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग | Patrika News

Skoda Enyaq : हो जाइए तैयार! स्कोडा लेकर आ रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, भारत की सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग

बता दें, Skoda Enyaq iV ने सितंबर 2021 में पहले फुली इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में अपनी वैश्विक शुरुआत की। यह कार Volkswagen ID.4 के साथ अपने प्लेटफॉर्म को साझा करती है।

नई दिल्ली

Updated: May 13, 2022 12:03:39 am

Skoda Enyaq First Electric Car : वर्ष 2022 भारत में स्कोडा के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है। चेक कार निर्माता पहले से ही अपनी मिड-साइज आकार की एसयूवी कुशाक की सफलता पर आनंद ले रही है, और अब उसने स्लाविया मिडसाइज सेडान को पेश करके अपने पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। लेकिन स्कोडा का इरादा अपनी योजनाओं को तैयार करने और भारत में एक और चर्चित सेगमेंट -(इलेक्ट्रिक कारों) में प्रवेश करने का है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो कंपनी की देश में पहली इलेक्ट्रि कार Skoda Enyaq हो सकती है।

skoda_enyaq-amp.jpg
Skoda Enyaq

यदि हम स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस द्वारा दिए गए एक हालिया बयान पर गौर करें, तो स्कोडा अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार Enyaq iV इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की भारत में संभावनाओं का मूल्यांकन कर रहा है। हॉलिस ने अपने बयान में कहा कि यूरोप की तुलना में भारत की सड़कें और भौगोलिक स्थितियां बहुत अलग हैं, जो कि Enyaq का मुख्य बाजार है। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि स्कोडा ने भारतीय सड़कों पर Enyaq की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिस पर भारतीयो की फैसला करेगी। हॉलिस के मुताबिक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भविष्य में जाने का रास्ता है, उन्होंने योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी साझा करने से भी परहेज किया है।



enyaq-11-amp.jpg

 



बीते साल हुई वैश्विक शुरुआत



बता दें, स्कोडा Enyaq iV ने सितंबर 2021 में स्कोडा के पहले फुली इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में अपनी वैश्विक शुरुआत की। यह कार Volkswagen ID.4 के साथ अपने प्लेटफॉर्म को साझा करती है, और Volkswagen समूह के एमईबी (MEB) आर्किटेक्चर पर स्लॉट की गई है, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विकसित किया गया है। वैश्विक स्तर पर, Enyaq को तीन बैटरी पैक विकल्पों (55 kWh, 62 kWh और 82 kWh) के साथ पेश किया जा रहा है, जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव दोनों विकल्प उपलब्ध हैं।




इसे वैश्विक बाजारों में एक RS वैरिएंट भी मिला, जो टैप पर 306 bhp के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करता है। अगर Skoda Enyaq भारत में आती है, तो इसे रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव दोनों विकल्पों में पेश किया जा सकता है, लेकिन RS वैरिएंट को छोड़ दिया जाएगा। स्कोडा वर्तमान में भारत में फॉक्सवैगन समूह के संचालन का नेतृत्व कर रहा है, जिसने ऑडी ई-ट्रॉन, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक, और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्श जैसे हाई एंड लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों के लॉन्च के साथ पहले ही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर कदम बढ़ा दिया है। हालांकि, Enyaq के साथ समूह भारतीय कार खरीदने वाले दर्शकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक सुलभ बना सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.