scriptTata Motors To Unveil A New Electric Car May Be Sliq On 29th April | फुल चार्ज है Tata! ला रही है एक और नई जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, 500Km रेंज के साथ 29 अप्रैल को होगी पेश | Patrika News

फुल चार्ज है Tata! ला रही है एक और नई जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, 500Km रेंज के साथ 29 अप्रैल को होगी पेश

Tata Motors ने बीते 6 अप्रैल को अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉप्सेप्ट Curvv को पेश किया था। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि, कंपनी ने एक और नए नाम 'Sliq' का भी ट्रेडमार्क करवाया था, उम्मीद की जा रही है कि आने वाली नई कार को ये नाम दिया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: April 21, 2022 10:43:15 am

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) घरेलू बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रदर्शन से काफी उत्साहित है। शायद यही कारण है कि कंपनी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से इलेक्ट्र्रिफाइड करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट Curvv को पेश किया था, और अब कंपनी आगामी 29 अप्रैल को अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को पेश करने जा रही है।

tata_new_electric_car-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Upcoming Tata Motors Electric Car

हमेशा की तरह इस बार भी कंपनी ने आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन के नाम के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा है कि ये Altroz EV हो सकती है। लेकिन हमारा मानना है कि ये कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार 'Sliq' हो सकती है। बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने 'Sliq' और 'Curvv' नाम से दो ट्रेडमार्क को रजिस्टर्ड करवाया था। जिसमें से बीते 6 अप्रैल को Curvv को पेश किया जा चुका है ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि ये स्लिक हो सकती है।

बहरहाल, बहुत जल्द ही यानी 29 अप्रैल को इस आने वाले इलेक्ट्रिक कार के नाम से भी पर्दा उठ जाएगा। कंपनी पिछले मॉडल की ही तरह इसे भी ग्लोबली पेश करेगी। वहीं इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि, संभवत: ये अल्ट्रॉज का इलेक्ट्रिक वर्जन हो, क्योंकि कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान Altroz EV के कॉन्सेप्ट को दुनिया के सामने पेश किया था। उसी वक्त से इस इलेक्ट्रिक कार का इंतजार हो रहा है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया था।

tata_new_electric_car-amp_1.jpg


टाटा मोटर्स ने शुरू में लगभग 250 से 300 किमी की लक्ष्य ड्राइविंग रेंज का लक्ष्य रखा था, और लिथियम-आयन बैटरी पैक में फास्ट-चार्जिंग क्षमता भी होगी, जो इसे केवल 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने की अनुमति देगा। कुछ रिपोर्टों ने बताया गया है कि ड्राइविंग रेंज नेक्सॉन ईवी से भी अधिक हो सकती है, लेकिन ये अभी तक कन्फर्म नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि बहुत जल्द ही इसके ड्राइविंग रेंज का भी खुलासा हो जाएगा।

इसके अलावा एक और संभावना यह है कि टाटा मोटर्स भारत में लांग रेंज Nexon EV को पेश कर सकती है। जिसे एक अपडेटेड Ziptron इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म मिलेगा। रोड टेस्टिंग के दौरान इलेक्ट्रिक एसयूवी के नए (लॉन्ग-रेंज) वर्जन की कई बार स्पॉट किया गया है, और इसमें मौजूदा वर्जन की तुलना में काफी बदलाव भी देखने को मिले हैं।

अपडेटेड Tata Nexon EV में बड़ा 40 kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जिससे ड्राइविंग रेंज में काफी सुधार होना चाहिए। लांग रेंज वर्जन मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल के साथ ही बेचा जाएगा, जो 30.2 kWh बैटरी पैक के साथ आता है। इसके अलावा, स्पाई तस्वीरों से पता चला है कि अपडेटेड इलेक्ट्रिक एसयूवी में रियर Disk ब्रेक भी मिलेंगे। उम्मीद की जा रहा है कि ये एसयूवी तकरीबन 500 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमCNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, एक हफ्ते में दूसरी बढ़ोतरी, चेक करें लेटेस्ट रेटIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.