scriptTata Nano अब इलेक्ट्रिक अवतार में करेगी वापसी! जानिए कब होगी लॉन्च | Tata Nano could return as electric version reports | Patrika News

Tata Nano अब इलेक्ट्रिक अवतार में करेगी वापसी! जानिए कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2022 05:46:51 pm

Submitted by:

Bani Kalra

टाटा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ नैनो को फिर से पेश करने की तैयारी कर रही है। अगर यह Nano EV भारत आती है तो न सिर्फ इसकी कीमत कम होगी बल्कि इसकी रेंज भी ज्याद होगी।

tata_nano_ev.jpg

 

Tata Nano EV: टाटा मोटर्स की सबसे पॉपुलर कार नैनो (Nano) जोकि लखटकिया कार के नाम से भी काफी पॉपुलर हुई थी। एक लाख रुपये में जब इसे लॉन्च किया गया था तब आते ही मार्केट में इस कार ने तहलका मचा दिया था। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स के उस समय के CEO रतन टाटा की यह ड्रीम कार थी, लेकिन BS6 एमिशन नॉर्म के आने से इस कार को अप्रैल 2020 में बंद करना पड़ा था।

लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आई है कि टाटा की नैनो एक बार फिर वापसी कर रही है, लेकिन इस बार पेट्रोल नही बल्कि इसका इलेक्ट्रिक अवतार देखने को मिलेगा। कंपनी की तरफ से तो अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन लीक्स और मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी मिल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टाटा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ नैनो को फिर से पेश करने की तैयारी कर रही है। अगर यह Nano EV भारत आती है तो न सिर्फ इसकी कीमत कम होगी बल्कि इसकी रेंज भी ज्याद होगी। यानी जो लोग सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने का इन्तजार कर रहे हैं उनका सपना एक बार टाटा मोटर्स की तरफ से पूरा होगा।

Tata Nano के डिजाइन से लेकर इसकी रेंज तक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद तो यही जताई जा रही है कि डिजाइन के मामले में इसकी पहचान को कायम रखा जा सकता है। इसकी कीमत कम होगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसके खरीद सकें। इसमें लगने वाले बैटरी पैक की कोई डिटेल्स फिलहाल उपलब्ध नहीं है।लेकिन जल्द ही इन सब बातों से पर्दा उठ जाएगा। इसलिए आप हमारे साथ बनें रहें ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो