scriptTata Nano Electric Delivered to Ratan Tata know top 3 things | रतन टाटा ने ली Electric Nano की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km, इस स्टार्टअप कंपनी ने किया तैयार | Patrika News

रतन टाटा ने ली Electric Nano की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km, इस स्टार्टअप कंपनी ने किया तैयार

फिलहाल नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन इन दिनों चर्चा का कारण बना हुआ है, जिसकी डिलीवरी रतन टाटा ने ली है।

नई दिल्ली

Updated: February 23, 2022 09:43:36 am

Electric Tata Nano: रतन टाटा देश के सबसे प्रशंसित उद्योगपतियों में से एक हैं, इन्होंने आज से सालों पहले देश को 1 लाख की कीमत पर कार देने की घोषणा कर लोगों के बीच खलबली मचा दी। हालांकि इन्होंने अपना वादा पूरा करते हुए नैनो को मार्केट में उतारा। जिसे ग्राहकों ने जमकर खरीदा। फिलहाल नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन इन दिनों चर्चा का कारण बना हुआ है, जिसकी डिलीवरी रतन टाटा ने ली है।

electric_nano-amp.jpg
Tata Nano Electric

Electric Nano को तैयार करने वाली स्टार्टअप्स कंपनी इलेक्ट्रा ईवी है, जिसे रतन टाटा ने स्वयं स्थापित किया था। नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को रेट्रोफिटेड पावरट्रेन के साथ तैयार किया गया है, वहीं कंपनी ने इस कस्टम-निर्मित नैनो इलेक्ट्रिक के साथ खड़े बिजनेस टाइकून की एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें नैनो पर हरे रंग की लाइसेंस प्लेट दिखाई दे रही है। आइए आपको बताते हैं इस इलेक्ट्रिक नैनो से जुड़ी तीन खास बातें:

तीन खास बातें

1. नैनो इलेक्ट्रिक के बैटरी पैक के साथ एयर-कूल्ड तकनीक का उपयोग किया गया है, इसमें ElectraEV द्वारा लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) 16.6 kWh से 21.6 kWh तक का बैटरी पैक हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 200 से 213 KM की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम हैं।


2. यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि ElectraEV 48V से 750V तक के बैटरी विकल्पों की एक विस्तृत रेंज के साथ काम कर रही है, वहीं फर्म के इन सभी लिथियम-आयन बैटरी (LIB) पैक को AIS 048 के अनुसार परीक्षण किया गया है, और ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।


3. नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन में कोई कॉस्मेटिक अपडेट नहीं किया गया है। वहीं साझा की गई पोस्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि इलेक्ट्रिक नैनो को 72V बैटरी पैक वाले पावरट्रेन के साथ रेट्रोफिट किया गया है। फिलहाल ElectraEV द्वारा इस इलेक्ट्रिक मोटर के स्पेक्स और परफॉर्मेंस के आंकड़ों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.