scriptEV मार्केट में चमकी टाटा मोटर्स, 437km की रेंज वाली इस कार की बिक गईं 35 हजार यूनिट्स | Tata Nexon EV become no.1 in india Sold 35000 units in November 2022 | Patrika News

EV मार्केट में चमकी टाटा मोटर्स, 437km की रेंज वाली इस कार की बिक गईं 35 हजार यूनिट्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2022 09:53:15 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Nexon EV की 35,000 की बिक्री के साथ ही यह देश की नंबर 1 EV बन चुकी है। इस साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने Nexon EV की 14,518 की बिक्री की थी, यानी इस बार 50% से भी ज्यादा की ग्रोथ देखने को मिली है।

nexon_ev.jpg

देश में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट टाटा मोटर्स को ग्राहकों का काफी सपोर्ट मिल रहा है। नए नए मॉडल्स के आने से ग्राहकों के पास ऑप्शन भी अब खूब हो रहे हैं। टियागो इलेक्ट्रिक के रूप में देश की सबसे सस्ती कार का तोहफा टाटा मोटर्स ने ही ग्राहकों को दिया है, जबकि कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Nexon EV/ Nexon EV Max ने ग्राहकों को लुभाने का पूरा कम किया है। टाटा ने भारतीय ग्राहकों की जरूरत को ठीक से समझ लिया है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है Nexon EV, लगातार इसकी बिक्री में इजाफा हो रहा है।

पिछले महीने टाटा ने इसकी 35,000 से ज्यादा यूनिट्स बेच कर एक रिकॉर्ड कायम किया है। कंपनी को उम्मीद है कि साल के आखिरी महीने में भी इसकी बिक्री काफी बेहतर होगी। इतना ही नहीं अब नए बायर्स भी इस गाड़ी से जुड़ रहे हैं।

 

Nexon EV की 35,000 की बिक्री के साथ ही यह देश की नंबर 1 EV बन चुकी है। इस साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने Nexon EV की 14,518 की बिक्री की थी, यानी इस बार 50% से भी ज्यादा की ग्रोथ देखने को मिली है। इस गाड़ी की बढ़ती बिक्री से यह अन अन अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल रही है।

यह भी पढ़ें: Tata Punch EV और Tata Altroz EV की लॉन्च डिटेल्स हुई लीक, जानिये कब देंगी दस्तक

nexon_ev_blue.jpg


कीमत की बात करें तो Tata Nexon EV की कीमत 14.99 लाख से शुरू होती है जबकि max की कीमत 18.34 लाख से शुरू होती। बैटरी और रेंज की बात करें तो Nexon EV Prime में 30.2 kWh की बैटरी लगी है जोकि 312 km की रेंज देता है जबकि Nexon EV Max में 40.5 kWh की बैटरी मिलती है जोकि 437 किलोमीटर की रेंज देती है। Tata Nexon EV में क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, स्मार्टवॉच-इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। इसके अलावा इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और क्रूज कंट्रोल के लिए कंट्रोल और बटन सर्विस सेंटर में जोड़े जाएंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो