scriptTata Tigor, Nexon Max Hyundai Kona Affordable electric car 452km range | Affordable Electric Cars : ज्यादा रेंज के साथ चार्जिंग की भी हो जाएगी टेंशन खत्म, ये हैं देश की बजट इलेक्ट्रिक कारें | Patrika News

Affordable Electric Cars : ज्यादा रेंज के साथ चार्जिंग की भी हो जाएगी टेंशन खत्म, ये हैं देश की बजट इलेक्ट्रिक कारें

Tata Tigor EV सेगमेंट की सबसे किफायती कार है, इसकी कीमत 12.49 लाख से लेकर 13.64 लाख रुपये तय की गई है, और यह ईवी सेगमेंट में मौजूद एकमात्र कॉम्पैक्ट सेडान भी है।

नई दिल्ली

Updated: May 27, 2022 01:24:44 pm

Affordable Best Range Electric car : अगर आप पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं, और ईवी खरीदनें का प्लान बना रहे हैं, तो जाहिर है, कि आपके पास भारतीय बाजार में आज कई विकल्प उपलब्ध हैं। कई ईवी निर्माता कंपनियों इस सेगमेंट की तरफ रुख कर रही हैं, और लंबी रेंज व कम चार्जिंग समय के साथ वाहनों को पेश कर रही हैं। हालांकि, कुछ इलेक्ट्रिक कारों की कीमत इतनी अधिक है, कि आप इन्हें चाहकर भी नहीं खरीद सकते। लेकिन टाटा जैसी कुछ कंपनियां किफायती ईवी की पेशकश भी करती हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, देश की कुछ बेस्ट रेंज इलेक्ट्रिक कारों के बारे में।

hyundai_kona-evv.jpg
Best Range Electric Car

Tata Nexon Max

हमारी सूची की सबसे पहली कार है, नेक्सॉन ईवी मैक्स। इस कार को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है, और यह सिंगल चार्ज में 437km तक की रेंज का दावा करती है। नेक्सॉन ईवी मैक्स बड़े बैटरी पैक 40.5 kWh के साथ आती है। यानी स्टैंडर्ड Nexon EV की तुलना में यह ज्यादा रेंज, बेहर स्पीड की पेशकश करती है। इस कार के साथ दो चार्जिंग मोड़ मिलते हैं, जिनमें एक 50kW DC फास्ट चार्जर है, जिसके जरिए यह 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में महज 56 मिनट का समय लेती है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 17.74 लाख रुपये से 19.24 लाख रुपये तक तय की गई है।

tata_nexon_max-amp.jpg




ये भी पढ़ें : जलकर आग का गोला बना Hero Photon Electric Scooter, जलकर राख!







Tata Tigor EV



Tata Tigor EV सेगमेंट की सबसे किफायती कार है, इसकी कीमत 12.49 लाख से लेकर 13.64 लाख रुपये तय की गई है, और यह ईवी सेगमेंट में मौजूद एकमात्र कॉम्पैक्ट सेडान भी है। यह कार 26 kWh की बैटरी से लैस है जो ड्राइवर को 306 किलोमीटर प्रति चार्ज प्रदान करती है, इसके आउटपुट की बात करें तो यह 74 bhp की पावर और 170 Nm टार्क जेनरेट करती है। वहीं इसे 15-एम्पीयर वॉल एडॉप्टर का उपयोग करके 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में साढ़े आठ घंटे लगते हैं, हालांकि डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करने पर यह एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।





ये भी पढ़ें : 8 लाख से भी कम कीमत में लॉन्च की नई Bolero City पिक-अप, मिलेगा 17Km का माइलेज़

tata_tigor_ev_2nd.jpg

 

Hyundai Kona


हुंडई की यह कार कीमत में भले ही ज्यादा हो लेकिन इसकी रेंज हमारी सूची में दी गई अन्य कारों से रेंज में बेहतर है। इसमें कंपनी ने 39.2 kWh की बैटरी का प्रयोग किया है, जिसके चलते कोना सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बैटरी के साथ यह 395 एनएम टार्क और 134 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। कोना की चार्जिंग की बात करें तो इसे नियमित वॉल सॉकेट का उपयोग करके रात भर में फुल चार्ज किया जा सकता है, वहीं यह फासट चार्जर के प्रयोग से महज एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इस कार की कीमत 23.84 लाख रुपये से 24.02 लाख रुपये तय की गई है।

hyundai_kona_electric_car-amp_1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.