scriptTrouve H2 Maxi Electric Scooter Teased ahead of Launch Range 230 Kms | Trouve H2: आ रही है देश की पहली मैक्सी Electric Scooter! सिंगल चार्ज में चलेगी 230Km और कीमत होगी इतनी | Patrika News

Trouve H2: आ रही है देश की पहली मैक्सी Electric Scooter! सिंगल चार्ज में चलेगी 230Km और कीमत होगी इतनी

Trouve H2 देश की पहली मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी। कंपनी इसमे न केवल पावरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है बल्कि इसमें इंटरनेट कनेक्टविटी के लिए 4G तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: April 14, 2022 08:33:49 pm

देश में बहुत जल्द ही एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री होने जा रही है, IIT-दिल्ली इनक्यूबेटेड EV स्टार्ट-अप कंपनी Trouve Motors ने अपने आगामी हाइपर-मैक्सी स्कूटर, H2 का आधिकारिक टीज़र जारी किया है। कंपनी का दावा है कि इस फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर को पूरी तरह से भारत में कर्नाटक के बैंगलोर में ट्रूव की आरएंडडी फेसिलिटी में डिजाइन किया गया है। इसके लिए प्री-बुकिंग इस साल अगस्त में शुरू होगी, जबकि स्कूटर को बिक्री के लिए अगले साल तक बाजार में पेश किया जाएगा।

trouve_h2_electric_scooter-amp.jpg
Trouve H2 Maxi Electric Scooter

इसमें लिक्विड-कूल्ड मोटर, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन, अपसाइड-डाउन फोर्क और मोनो-शॉक रियर की सुविधा होगी। यह 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर महज 4.3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ट्रौव मोटर के हाइपर-मैक्सी एच2 मैक्सी स्कूटर में 14 इंच का व्हील दिया जा रहा है। पूरी तरह से भारत में बनने के चलते इस स्कूटर की कीमत कम से कम रहने की उम्मीद होगी।

Trouve H2 मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाएगा जो कि, 4.8 kW से लेकर 7.9 kW तक की क्षमता का पावर जेनरेट करता है। हालांकि अभी इस स्कूटर के बैटरी पैक के बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

फिलहाल कंपनी 3 अलग-अलग मैक्सी स्कूटरों पर काम कर रही है, जिन्हें अगले साल तक पेश किए जाने की उम्मीद है। यह इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर ऑल-एलईडी हेडलाइट्स के साथ ही 4G कनेक्टिविटी सिस्टम से लैस होगा और चालक को बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी का भी लाभ देगा। दावा किया जा रहा है कि इसमें Google फंक्शन को भी शामिल किया जाएगा, जो कि इसका यूजर एक्सपिरिएंस को और भी शानदार करेगा।

दोगुनी रफ़्तार से बिक रही है ये सस्ती सेडान कार! कीमत 6 लाख से कम देती है 27Km का माइलेज

कंपनी का यह भी कहना है कि वह सीड फंडिंग में 30 लाख अमेरिकी डॉलर जुटाएगी। Trouve Motor के संस्थापक अरुण सनी ने कहा, "भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है। अकेले 2021 में, इसने 132% की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की, यह दर्शाता है कि 2022 और भी बेहतर होगा। और हमारे इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य न केवल इस विकास पथ में योगदान करना है, बल्कि और अधिक नए मॉडलों को पेश किया जाएगा।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

त्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, राजभवन में ली शपथWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें कब होगी बारिशअसम में लगातार हो रही बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, हाफलोंग में भूस्खलन से 3 लोगों की मौतCongress Chintan Shivir 2022 : आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध?Congress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमलेयुवती से दुष्कर्म मामलाः मंत्री महेश जोशी के पुत्र से पूछताछ करने जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिसमंकीगेट, शराब की लत, इन वजह से ववादों में रहे साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में हुई मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.