scriptTvs iQube Electric Scooter with 145km Range 3 thingsto know rival ola | Tvs iQube : आ गया है 145km की रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 बातों में समझे इसकी खासियत | Patrika News

Tvs iQube : आ गया है 145km की रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 बातों में समझे इसकी खासियत

Tvs iQube की कीमत फिलहाल स्टैंडर्ड मॉडल के लिए 98,564 रुपये तय की गई है, वहीं इसके S वैरिएंट के लिए 1,08,690 रुपये तय की गई है। हालांकि, टॉप-स्पेक ST वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है।

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 01:41:50 pm

Tvs iQube Top 3 Things : भारतीय बाजार में ईवी सेगमेंट की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जहां पहले लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले रेंज और चार्जिंग की चिंता करते थे, वहीं अब लगातार लोगों का विश्वास ईवी पर जम रहा है, खासतौर पर दोपहिया वाहन सेगमेंट में। इस क्रम में एक कदम आगे बढ़ाते हुए TVS ने हाल ही में भारत में अपडेटेड 2022 iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसमें बहुत सारे दिलचस्प बदलाव किए गए हैं। नया मॉडल न सिर्फ बेहतर फीचर्स बल्कि अब लंबी रेंज में ब्रिकी पर उपलब्ध है। अपने इसे लेख हम आपके लिए लेकर आएं हैं, नए अपडेटेड 2022 टीवीएस आईक्यूब की वो 3 खास बातें, जो इस स्कूटर को पहले के मुकाबले ज्यादा खास बनाती हैं।

tvs_iqube-amp111.jpg
Tvs iQube




स्टाइल और डिजाइन

इस स्कूटर को डिजाइन पहले की तरह ही है, इसमें केवल ध्यान देने योग्य अंतर 'एस' और 'एसटी' वेरिएंट पर हैं, जिनमें एक बड़ा फ्रंट विज़र है। स्कूटर को ऊपरी काउल पर एक एलईडी डीआरएल के साथ ही फ्रंट एप्रन पर एक स्लिक एलईडी हेडलाइट मौजूदा मॉडल के समान दी गई हैं। वहीं लंबी सिंगल-पीस सीट, एक चंकी पिलियन ग्रैब रेल और एक स्लीक एलईडी टेललाइट भी शामिल है। ध्यान दें, कि हर वैरिएंट अलग और कुछ अनोखे पेंट विकल्पों के साथ आता है। वहीं स्टैंडर्ड मॉडल शाइनिंग रेड, टाइटेनियम ग्रे ग्लॉसी और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है।




tvs_iqube-amp1.jpg

 




अपडेटेड पावरट्रेन

टीवीएस आईक्यूब में अब बड़े बैटरी विकल्प मिलते हैं - स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट 3.04 kWh बैटरी से पावर लेते हैं, जो 100 किमी की वास्तविक दुनिया की रेंज देने में सक्षम हैं, वहीं टॉप वैरिएंट एसटी को और भी बड़ा 4.56 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 145 किमी तक की वास्तविक-विश्व रेंज का दावा करता है। बताते चलें, कि इलेक्ट्रिक मोटर पहले की तरह ही 4.4 kW की पीक पावर रेटिंग के साथ उपलब्ध होंगे। इसके अलावा TVS ने अधिक कनेक्टेड सुविधाओं को जोड़ने के लिए iQube पर SmartXonnect सिस्टम को अपडेट किया है। इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, क्रैश अलर्ट, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, सर्विस अलर्ट, इनकमिंग कॉल/मैसेज अलर्ट, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क की गई लोकेशन, कार्बन फुटप्रिंट ट्रैकर आदि मिलते हैं। वहीं आईक्यूब अब Amazon Alexa को भी सपोर्ट करता है।

tvs_iqube-amprange.jpg



कीमत और फीचर्स



टीवीएस आईक्यूब की कीमत फिलहाल स्टैंडर्ड मॉडल के लिए 98,564 रुपये तय की गई है, इसके S वैरिएंट के लिए 1,08,690 रुपये (FAME II सब्सिडी सहित सभी कीमतें) तय की गई है। हालांकि, टॉप-स्पेक एसटी वेरिएंट की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है। ध्यान दें, कि इस स्कूटर के स्टैण्डर्ड वैरिएंट में 5 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, लेकिन 'एस' वैरिएंट में इसके बजाय 7 इंच की बड़ी स्क्रीन मिलती है।वहीं ST मॉडल में 32-लीटर का बड़ा स्टोरेज मिलता है, जबकि अन्य में 17-लीटर स्टोरेज मिलता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटोMumbai News Live Updates: मुंबई में बारिश बनी आफत, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम, जलभराव के बाद चार सबवे बंदLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीMaharashtra Politics: शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कसा तंज, कहा- ऑटोरिक्शा ने मर्सिडीज को पीछे छोड़ दियाराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्त
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.