script165km की रेंज के साथ Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानिये कितनी है कीमत | Vida V1 electric scooter launched with 165km range powered by hero MotoCorp | Patrika News

165km की रेंज के साथ Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानिये कितनी है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 04:04:04 pm

Submitted by:

Bani Kalra

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने इलेक्ट्रिक सब-ब्रांड Vida के तहत अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) V1 को लॉन्च कर दिया है । कंपनी ने इस स्कूटर को 2 वेरिएंट में उतारा है जिसमें Vida V1 Plus और Vida V1 Pro शामिल है।

1_2.jpg

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने इलेक्ट्रिक सब-ब्रांड Vida के तहत अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) V1 को लॉन्च कर दिया है । कंपनी ने इस स्कूटर को 2 वेरिएंट में उतारा है जिसमें Vida V1 Plus और Vida V1 Pro शामिल है। आइये जानते हैं नए Vida V1 की कीमत से लेकर इसकी रेंज और फीचर्स के बारे में…

3.jpg

 

कीमत, वेरिएंट और फीचर्स

Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में उतारा गया है। इसके Vida V1 Plus कि एक्स-शो रूम कीमत 1.45 लाख रुपये है रखी गई है जबकि जबकि Vida V1 Pro कि एक्स –शो रूम कीमत 1.59 लाख रुपए है। V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले बेंगलुरु, जयपुर और नई दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा। इसकी डिलीवरी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगी। आइये जानते हैं इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारे में…

2_1.jpg


Vida V1 Plus के फीचर्स

इस स्कूटर कि टॉप स्पीड 80 kmpl है। जबकि फुल चार्ज पर यह 143km कि दूरी तय कर सकता है। 0-40km कि स्पीड पड़कने में इसे 3.4 सेकंड्स का समय लगता है।एक मिनट चार्ज होकर यह स्कूटर 1.2km कि दूरी तय कर सकता है।

Vida V1 Pro के फीचर्स

इस स्कूटर कि टॉप स्पीड 80 kmpl है। जबकि फुल चार्ज पर यह 165km कि दूरी तय कर सकता है। 0-40km कि स्पीड पड़कने में इसे 3.2 सेकंड्स का समय लगता है। एक मिनट चार्ज होकर यह स्कूटर 1.2km कि दूरी तय कर सकता है।

4.jpg


क्या खास है इस स्कूटर में

Vida V1 कि खास बात यह है कि आप इनकी बैटरी को निकाल कर चार्ज कर सकते हैं और घर पर ही चार्ज कर सकते हैं। हालाकि यह कोई नया फीचर नहीं है, पहले भी कुछ स्कूटर्स में ये खूबी देखने को मिली है। इसके अलावा आप इस स्कूटर कि टॉप स्पीड को बढ़ा सकते हैं और मैक्सिमम 100kmph तक ले जा सकते हैं। यह तीन मोड्स के साथ आते हैं। 7-इंच TFT स्क्रीन है, जो स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है। स्कूटर ओटीए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए भविष्य में और अधिक फीचर्स मिल सकते हैं। Vida ने स्कूटर को रिवर्स असिस्ट, टू-वे थ्रॉटल और क्विक ओवरटेक के लिए बूस्ट मोड से भी लैस किया है।

स्कूटर को पोर्टेबल चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है, जो स्कूटर के साथ आता है। पब्लिक फास्ट चार्जर भी हैं, जो विडा स्थापित कर रहे हैं। इसके अलावा, बैटरी पैक पोर्टेबल है, इसलिए इसे घर पर निकाला और चार्ज किया जा सकता है। दोनों स्कूटर्स का डिजाइन स्पोर्टी है और इन्हें खास यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। स्कूटर में अंडर सीट स्टोरेज काफी अच्छा मिल जाता है जहां आप अपना जरूरी सामान रख सकते नहीं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो