scriptअगर आपके पास है, Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर तो भूल जाओ Driving License जेब में रखना, स्कूटर की स्क्रीन में ही हो जाएगा स्टोर | You Can Store Driving License digitally in Ather 450X Electric Scooter | Patrika News

अगर आपके पास है, Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर तो भूल जाओ Driving License जेब में रखना, स्कूटर की स्क्रीन में ही हो जाएगा स्टोर

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 01:04:59 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Ather 450X ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी कागजात जैसे डिजिटल दस्तावेजों को स्टोर करता है। यानी आप को वाहन चलाने समय इन कागजात को अपने साथ लेकर चलने की जरूरत नहीं है।

ather_new_450x-amp.jpg

Ather 450X

जहां ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी, और अन्य स्कूटर कंपनियां आग की घटनाओं के चलते सुर्खियों में हैं, वहीं एथर भारत में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं में से एक बनने के लिए रडार के नीचे लगातार काम कर रहा है। एथर का इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X कई ऐसे फीचर्स साथ आता है, जो इस स्कूटर को सिर्फ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं बल्कि स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते है। हाल ही में इस स्कूटर को एक नया विज्ञापन चर्चा में है, जिसमें दिखाया जा रहा है, कि कैसे स्कूटर के इंफोटेनमेंट सिस्टम में ड्राइविंग लाइसेंस जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्टोर किया जा सकता है।


 

 

यानी अब आपको Ather 450X चलाते समय ड्राइविंग लाइसेंस या स्कूटर से संबंधित कागजात को साथ लेकर चलने की जरूरत नहीं है, बजाय इसके आप Ather के 7.0 इंच की विशाल टचस्क्रीन यूनिट में इसे स्टोर कर सकते हैं। Ather 450X का नया टीवीसी दिखाता है कि यह ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी कागजात जैसे डिजिटल दस्तावेजों को कैसे स्टोर करता है। इसके साथ ही इस इंफोटेनमेंट स्क्रीन का उपयोग OTA अपडेट और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी चीजों के लिए भी किया जाता है।





ather_document_storage-amp.jpg
ather_new12-amp.jpg
ather_450x-amp.jpg

 

 


आपको याद होगा कुछ समय पहले, सरकार ने एक नया ऐप DIGILOCKER लॉन्च किया, जिसने मोटर चालकों को पंजीकरण प्रमाण पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस सहित अपने दस्तावेजों की एक डिजिटल कॉपी डाउनलोड करने की अनुमति दी। इस कदम ने मोटर चालकों को इन दो दस्तावेजों के बिना घूमने की अनुमति दी, क्योंकि उन्हें स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए दस्तावेजों को डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि पुलिस नए सॉफ्टवेयर की मदद से उन्हें अपने सिस्टम में सत्यापित करने में सक्षम होगी। हालांकि, प्रदुषण प्रमाणपत्र आपके आरसी नंबर से जुड़ा है, या नहीं इसकी अभी जानकारी नहीं है, तो बेहतर होगा सुरक्षा के लिए आप इसे अपने साथ लेकर चलें।

 

 

ather_450x-amp2.jpg

 

 


इस ऐप (Digilocker) के जरिए ट्रैफिक पुलिस को चालान जारी करने की आवश्यकता होने पर भी दस्तावेज मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि चालान भी अब इलेक्ट्रॉनिक रूप से जारी किया जाएगा। चालान का भुगतान न करने पर, मालिक को वाहन बेचने या ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने नए कानूनों को पेश करने के लिए केंद्रीय मोटर वाहन नियम 1989 में कई संशोधन किए।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो