script55 की उम्र तक नौकरी कर सकेंगे संविदा कर्मचारी | contract workers work age limit increased by 10 years | Patrika News

55 की उम्र तक नौकरी कर सकेंगे संविदा कर्मचारी

locationलखनऊPublished: Sep 03, 2018 07:55:20 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

संविदा कर्मचारी पहले अपने गृह तहसील में तैनाती नहीं पा सकते थे लेकिन अब इसमें भी बदलाव किया गया है

contract workers

55 की उम्र तक नौकरी कर सकेंगे संविदा कर्मचारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड की नई व्यवस्था के तहत संविदा कर्मचारी अब 55 की उम्र तक काम कर सकेंगे। पहले अधिकतम सेवा उम्र 45 थी, जिसे बढ़ाकर 55 वर्ष कर दिया गया है। इसके साथ ही नियुक्ति व तैनाती के नियमों में भी बदलाव किए गए हैं। संविदा कर्मचारी पहले अपने गृह तहसील में तैनाती नहीं पा सकते थे लेकिन अब इसमें भी बदलाव किया गया है। साथ ही तीन साल तक शहरी क्षेत्रों में और पांच साल तक ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम तैनाती की समय सीमा भी तय कर दी गयी है।
10 साल ज्यादा काम करने का मौका

कापरेशन के निदेशक कार्मिक पांडे का कहना है कि संविदा कर्मचारियों की बेहतरी के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं ताकि कर्मचारियों के अनुभव और कार्य क्षमता का अधिक से अधिक लाभ लिया जा सके जो भी सक्षम कर्मचारी होंगे उन्हें अब पॉवर कारपोरेशन में 10 वर्ष अधिक कार्य करने का मौका दिया जाएगा।
नोटिस भेजे जाने के बाद आदेश में बदलाव

दरअसल पिछले दिनों प्रबंधन के आदेश का बाद भी संविदा मजदूर संगठन, विद्युच मजदूर पंचायर और उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ ने 31 अगस्त से 5 सितम्बर तक आंदोलन कार्य बहिष्कार की नोटिस भेजी थी। नोटिस भेजने के बाद प्रबंधन ने संविदा कर्मचारियों की सेवा कार्य आदेश में बदलाव किया। इस संबंध में 31 अगस्त को निदेशक से बातचीत के बाद फैसला लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो