scriptबिहार में सरकारी सेवकों और पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ा | Govt employees pensioners get 2 percent increase DA in Bihar | Patrika News

बिहार में सरकारी सेवकों और पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ा

locationजयपुरPublished: Oct 24, 2018 03:20:42 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

पारिवारिक पेंशन योजना का लाभ विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को भी मिलेगा…
 

bihar govt

bihar govt

पटना। बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों और पेंशनधारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता और दो बढ़ाया। यहां मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में महंगाई भत्ता सात प्रतिशत से बढ़ाकर नौ प्रतिशत किया गया। यह बढ़ोतरी इसी साल के जुलाई महीने से ही प्रभावी होगा। मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की इस बैठक में कुल 25 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। उन्होंने बताया कि बैठक में बिहार में विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को पारिवारिक पेंशन योजना का लाभ दिए जाने का भी निर्णय लिया गया है। इसका लाभ 25 वर्ष से ज्यादा उम्र की महिलाओं को मिलेगा।
बैठक में पर्यटन विभाग के होटल पाटलिपुत्र अशोक, पटना का भारत पर्यटन विकास निगम लिमिटेड, नई दिल्ली से बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड को 13 करोड़ 50 हजार रुपए की क्रय राशि के साथ सशत्र्त हस्तांतरण करने की भी स्वीकृति दी गई। प्रधान सचिव कुमार ने बताया कि पटना सहित राज्य के कई बड़े शहरों में ‘मिस्ट टेक्नोलॉजी’ युक्त अग्निशमन मोटरसाइकिल के संचालन पर भी मुहर लगा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो