scriptजेपीएससी और एसएससी ने कसी कमर, नए साल में नौकरियों की बहार | New year comes many of jobs oppotunities | Patrika News

जेपीएससी और एसएससी ने कसी कमर, नए साल में नौकरियों की बहार

Published: Dec 26, 2015 05:23:00 pm

हाईस्कूलों में करीब 18000 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं रांची विश्‍वविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के लिए कुल 180 लोगों की नियुक्ति होगी और इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

jobs in jharkhand

jobs in jharkhand

दुमका। झारखंड में नववर्ष ढ़ेर सारी खुशियों के साथ नौकरियों की बहार भी लाने वाला है। जिसके लिए जेपीएससी और एसएससी ने इसके लिए कमर कस ली है। विभिन्न विभागों में 30911 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। हालांकि अभी इनमें से कुछ के लिए विज्ञापन नहीं निकले गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग में 6422 पदों नियुक्ति की जानी है।

प्रशासनिक व पुलिस सेवा के लिए जेपीएससी 271 पदों के लिए दिसंबर माह में ही साक्षात्कार लिया जा चुका है। जिसका जनवरी माह में रिजल्ट आने वाला है। पुलिस विभाग में 6422 पदों पर आरक्षी और जैप वाहिनी में 850 पदों के लिए परीक्षा ली जाएगी। वहीं फोर्थ ग्रेड के माली, धोबी, नाई, जलवाहक और रसोईए की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है।

300 दरोगाओं की होगी बहाली

जानकारी के अनुसार ऊर्जा विभाग में 595 पदों के लिए साक्षात्कार चल रहा है। हाईस्कूलों में करीब 18000 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं रांची विश्‍वविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के लिए कुल 180 लोगों की नियुक्ति होगी और इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विवि के कुलपति डॉ. रमेश पांडेय के पास नियुक्ति का अधिकार है, लेकिन नियुक्ति उन्हीं लोगों की हो पाएगी जो झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में पास होंगे।

करीब डेढ़ महीने पहले सहकारिता विभाग ने भी 118 सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा था। अब आयोग जल्दी ही नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकालेगा। कर्मचारी चयन आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयोग पास जितने विभागों की अधिसूचना आयी है, उन सभी पदों पर अगले साल फरवरी से मार्च के बीच नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए लॉगिन करें mp.patrika.com
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो