निगरानी विभाग में अनुबंध पर आ सकेंगे रिटायर्ड एसपी

निगरानी विभाग में अनुबंध पर आ सकेंगे रिटायर्ड एसपी
patna IPS

मुख्यमंत्री सचिवालय ने इस पर सहमति देदी है। निगरानी ने सेवानिवृत्त एसपी व डीएसपीकी बहाली के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय को प्रस्ताव भेजा था...

पटना। निगरानी विभाग से अब सेवानिवृत्त एसपी की भी बहाली अनुबंध पर होगी। मुख्यमंत्री सचिवालय ने इस पर सहमति देदी है। निगरानी ने सेवानिवृत्त एसपी व डीएसपीकी बहाली के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय को प्रस्ताव भेजा था।

पूर्व में निगरानी में सेवानिवृत्त डीएसपी की बहाली हो रही थी, लेकिन इस बार एसपी के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। हालांकि विशेष निगरानी इकाई में सीबीआई के सेवानिवृत्त एसपी की बहाली हो रही थी।

सूत्रों के अनुसार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो व विशेष निगरानी इकाई में जितने डीएसपी व एसपी की जरूरत है उतनी पोस्टिंग नहीं हो रही है। अफसरों की कमी है। उधर, केस के अनुसंधान का दबाव बढ़ रहा है। हर माह दर्जनों मामले दर्ज हो रहे हैं। पटना हाईकोर्ट के आदेश पर करीब चार लाख नियोजित शिक्षकों की निगरानी जांच हो रही है।

अफसरों की कमी से जांच में प्रगति नहीं हो रही है। ७-८ डीएसपी के सहारे अंकपत्रों व प्रमाण पत्रों की जांच हो रही है। हाल ही में हाईकोर्ट ने धीमी जांच पर निगरानी ब्यूरो को फटकार लगाई थी।

सूत्रों का कहना है कि जिन सेवानिवृत्त अफसरों के रिकॉर्ड बेहतर रहे हैं उन्हें ही निगरानी विभाग में पोस्टिंगकी जाएगी। विशेष निगरानी इकाई में इस बार सीबीआई के सेवानिवृत्त डीएसपी व इंस्पेक्टर के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इसके लिए विभाग प्रारूप तैयार कर रहा है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned