scriptइस राज्य में नौकरशाह नहीं पहन सकेंगे जींस, नया ड्रेस कोड लागू | Tripura : Dress code comes in force, employees asked not to wear jeans | Patrika News

इस राज्य में नौकरशाह नहीं पहन सकेंगे जींस, नया ड्रेस कोड लागू

Published: Aug 28, 2018 11:46:14 am

त्रिपुरा में विप्लब देब की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईपीएफटी गठबंधन सरकार ने नौकरशाहों से अधिकारिक ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड….

Dress Code

Ban on Jeans

त्रिपुरा में विप्लब देब की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईपीएफटी गठबंधन सरकार ने नौकरशाहों से अधिकारिक ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड का पालन करने की हिदायत देते हुए जींस,चश्मे आदि पहनने पर प्रतिबंध लगाया है। मुख्य सचिव सुशील कुमार की तरफ से 20 अगस्त को जारी एक ज्ञापन में अफसरों को राज्य स्तरीय अधिकारिक बैठकों में ड्रेस कोड का पालन करने की हिदायत दी गई है। ज्ञापन में कहा गया है, जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी (एडीएम) को जिले के प्रमुख अधिकारी होने के नाते यह सुनिशिचत करने की जरूरत है कि राज्य स्तरीय आधिकारिक बैठकों में जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्री और मुख्य सचिव करें और अन्य उच्च स्तरीय बैठकों में ड्रेस कोड का पालन किया जाए।

राजस्थान : नए नियम के तहत हर साल होगा 33 शिक्षकों का सम्मान

ज्ञापन में कहा गया है अधिकारी बैठकों के दौरान जींस, कार्गो पैंट्स आदि जैसे कैजुअल कपड़े नहीं पहने। मुख्य सचिव ने ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि बैठकों के दौरान कुछ अधिकारी संदेश भेजने और पढऩे में भी व्यस्त रहे हैंं, जो कि ‘अनादरà का प्रतीक है। इस आदेश का माक्र्सवादी और कांग्रेस पार्टियों और अन्य विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि यह सरकार की ‘सामंती मानसिकताà का परिचायक है।

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तपस डे ने सरकार के आदेश को’सामंती मानसिकताà वाला करार देते हुए कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाओं की खामियों को नजरदांज कर रही है और ऐसे मामलों को मुद्दा बना रही है जिससे लोगों का ध्यान बांटा जा सके। माकपा प्रवक्ता गौतम दास ने इस आदेश की आलोचना करते हुए कहा कि यह ब्रिटिश शासन की याद दिलाता है। उन्होंने कहा,’देश में लोकतंत्र है उपनिवेशवाद नहीं। कोई कैसे यह आदेश देत सकता है कि ड्रेस कोड के नाम पर आप क्या पहने क्या नहीं। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो