scriptदूसरे देशों में बैन हैं ये 4 हॉलीवुड सेलिब्रिटीज, राष्ट्रीय झड़े का अपमान करते दिखा था ये सिंगर | 4 Celebrities Who Are Banned In Various Countries | Patrika News

दूसरे देशों में बैन हैं ये 4 हॉलीवुड सेलिब्रिटीज, राष्ट्रीय झड़े का अपमान करते दिखा था ये सिंगर

Published: Oct 03, 2019 04:57:30 pm

Submitted by:

Priya Singh

सेलिब्रिटीज जिन्हें पूरी दुनिया में घूमने की नहीं है इजाज़त
किन्हीं कारणों से वे दूसरे देश नहीं जा सकते

justin-selena-1567946550.jpg

,,

नई दिल्ली। शायद ही आपको पता हो कि कई ऐसे देश हैं जहां हॉलीवुड के सेलिब्रिटीज बैन हैं। ये वो सेलिब्रिटीज हैं जिन्हें पूरी दुनिया में घूमने की इजाज़त होती है। लेकिन ये सेलिब्रिटीज ऐसे हैं जो किन्हीं कारणों से दूसरे देश नहीं जा सकते।

justin.jpg

जस्टिन बीबर- ‘अर्जेंटीना’- साल 2016 में जस्टिन बीबर ने अर्जेंटीना में रहने वाले अपने फैंस को बताया था कि वह अर्जेंटीना नहीं आ सकते। जस्टिन बीबर इसकी वजह नहीं बता पाए थे लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 2013 में वे है जब अर्जेंटीना में एक स्टेज शो कर रहे तो उन्होंने अर्जेंटीना के झंडे का अपमान कर दिया जिसे उनके बैन होने की वजह बताया जा रहा है।

miley-cyrus.jpg

माइली साइरस- ‘चीन’- 2009 में माइली ने चीन की जनता को ठेस पहुंचाई थी। माइली ने अपनी एक फोटो में चीन के लोगों की आंख का मज़ाक उड़ाया था जिसके बाद उन्हें चीन में बैन कर दिया गया।

selenachina.jpg

सेलिना गोमेज़- ‘चीन और रूस’- सेलिना एक नहीं बल्कि दो देशों में बैन हैं। सेलिना चीन में इसलिए बैन हैं क्योंकि उन्होंने तिब्बत के राष्ट्राध्यक्ष और आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा के साथ तस्वीर खिंचाई थी। रूस ने उन्हें साल 2013 में इसलिए बैन कर दिया क्योंकि उन्होंने ‘गे अधिकारों’ के लिए आवाज़ उठाई थी।

akona.jpg

एकॉन- ‘श्रीलंका’- एकॉन ने तब श्रीलंका की जनता को नाराज़ कर दिया जब उनकी एक वीडियो में गौतमबुद्ध की प्रतिमा दिख गई थी। उनके बैन होने के बाद उन्होंने सफाई दी कि उन्हें इस बारे में पता ही नहीं था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो