ईद पर आमिर खान की 'दंगल' ने रचा इतिहास, 'बाहुबली-2' को पछाड़ कर 2000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म
guest user
| Updated: 27 Jun 2017, 10:28:00 AM (IST)
ईद पर आमिर खान की 'दंगल' ने रचा इतिहास, 'बाहुबली-2' को पछाड़ कर 2000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

अमिर खान की फिल्म 'दंगल' वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। चीन में अपनी रिलीज के 53वें दिन 2.5 करोड़ की कमाई की औऱ इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 2000 करोड़ के पार पहुंच गया है। 'दंगल' ने 'बाहुबली-2' को पछाड़ते हुए उससे पहले यह आकंडा छू लिया।

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को भारत से ज्यादा चीन में दर्शकों ने पसंद किया है, यहीं वजह है कि चीन में अपनी ताबड़तोड़ कमाई को बरकरार रखते हुए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने कई रिकॉर्ड बनाते हुए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का एक नया इतिहास लिख दिया है। इसी के साथ अमिर खान की यह फिल्म वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। 


ईद पर बोले शाहरुख- 'मेरे बच्चे अभी छोटे हैं...प्लीज, उन्हें परेशान मत करो'


'दंगल' की सफलता को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अभी भी फिल्म की कमाई रुकने वाली नहीं है। 2000 करोड़ क्लब की शुरुआत करने के साथ ही 'दंगल' साल 2016 की दुनियाभर की 30वीं हिट फिल्म बन गई है। आपको बता दें कि 'दंगल' 5 मई को चीन में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में अपनी रिलीज के 53वें दिन 2.5 करोड़ की कमाई की औऱ इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 2000 करोड़ के पार पहुंच गया है।



इस तरह जोधपुरवासियों को डायरेक्ट बॉलीवुड से मिल गई है ईद की बधाई...



गौरतलब है कि एस.एस.राजामौली की फिल्म 'बाहुबली-2' ने भी बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड कायम किए थे। 'बाहुबली 2' 1500 करोड़ में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी, उस के बाद 'दंगल' ने 1500 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। हालांकि 'बाहुबली-द कन्क्लूजन' भी 2000 करोड़ रुपए की कमाई के करीब है लेकिन बाहुबली की स्पीड थोड़ी धीरे पड़ गई और 'दंगल' ने 'बाहुबली-2' को पछाड़ते हुए उससे पहले यह आकंडा छू लिया। 'दंगल' ने भारत में ही महज 387 करोड़ की ही कमाई की थी और फिल्म को बाकी की कमाई अन्य देशों से हुई है। 


कश्मीर में पुलिस अधिकारी की हत्या पर बोले जावेद अख्तर और परेश रावल


इतना ही नहीं, आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के बारे में अब जो कहा जाए वो कम है। दंगल' दुनिया की गैर अंग्रजी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म भी बन चुकी है। चीन में दंगल की सफलता को लेकर अमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'हम बस उम्मीद कर रहे थे कि चीन के लोग 'दंगल' से कनेक्ट कर पाएं, लेकिन ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि कनेक्शन ऐसा होगा। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है।'


फिल्म 'ठग्स अॉफ हिंदुस्तान' में कटरीना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा


फिलहाल आमिर खान माल्टा में अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग में बिजी है। इस फिल्म में पहली बार आमिर खान बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करेंगे। इस फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी नजर आएंगी।


Show More