आमिर खान की 'दंगल' ने 1500 करोड़ की धाकड़ कमाई कर बचाई बॉलीवुड की लाज,'बाहुबली-2' को पछाड़ने की है तैयारी
guest user
| Updated: 22 May 2017, 10:26:00 AM (IST)
आमिर खान की 'दंगल' ने 1500 करोड़ की धाकड़ कमाई कर बचाई बॉलीवुड की लाज,'बाहुबली-2' को पछाड़ने की है तैयारी

आमिर खान की 'दंगल', 'बाहुबली-2' के बाद भारतीय सिनेमा में 1500 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। चीन में महज 17 दिनों में ही फिल्म ने 731.36 करोड़ की अविश्वसनीय कमाई की है। इस कलेक्शन को मिलाकर अब तक दंगल की वर्ल्डलवाइड कमाई 1501.64 करोड़ रुपए हो गई है।

भारत में कमाई के रिकॉर्ड बना चुकी आमिर खान की फिल्म 'दंगल' का चीन में रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला जारी है। दंगल चीन में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। अपनी इस ताबड़तोड़ कमाई के जरिए फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। इसी के साथ आमिर खान की 'दंगल', 'बाहुबली-2' के बाद भारतीय सिनेमा में 1500 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है।


'भल्लालदेव' ढूंढ रहे हैं 'बाहुबली' के लिए लड़की, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ प्रभास की शादी का विज्ञापन


आपको बता दें कि हाल ही में फिल्म 'बाहुबली-2' ने 1500 करोड़ के जादुई आकंडे को पार किया था। अब दंगल भी बाहुबली का पीछा करते हुए उसे पटखनी देने के लिए तैयार है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। चीन में महज 17 दिनों में ही फिल्म ने 731.36 करोड़ की अविश्वसनीय कमाई की है। इस कलेक्शन को मिलाकर अब तक दंगल की वर्ल्डलवाइड कमाई 1501.64 करोड़ रुपए हो गई है। 



'बाहुबली-2' की अब तक वर्ल्डवाइड कमाई 1538 करोड़ रुपए है, जिसके मुताबिक 'दंगल' 'बाहुबली-2' से कमाई के मामले में महज 37 करोड़ रुपए ही पीछे चल रही है। लेकिन चीन में दंगल की कमाई की रफ्तार को देखते हुए फिलहाल तो यहीं लग रहा है कि जल्द ही दंगल बाहुबली-2 को पीछे छोड़ देगी। चीन में अगर दंगल की यह धाकड़ कमाई इसी रफ्तार से जारी रही तो वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में आमिर खान की दंगल बाहुबली-2 को पीछे छोड़ते हुए एक नया इतिहास लिख देगी। वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दंगल ने 387 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया था। 



गौरतलब है कि चीन में 'दंगल' को 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म को चीन में 'शुओई जियाओ बाबा' के नए नाम के साथ रिलीज किया गया था जिसका मतलब है कि आओ बाबा कुश्ती लडें। बता दें कि चीन में रिलीज होने वाली आमिर की पहली फिल्म थी '3 इडियट्स' जिसने वहां बॉलीवुड फिल्मों का मार्केट खोला और ताबड़तोड़ कमाई की। इसके बाद धूम-3 चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बनी। इसके बाद आमिर खान की फिल्म पीके भी चीन में रिलीज हो चुकी है, जिसने 100 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। जल्द ही सलमान खान की आने वाली फिल्म 'ट्यूबलाइट' भी चीन में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ उनके भाई सोहेल खान और चीनी अभिनेत्री झू झू भी नजर आएंगी।