आमिर खान एक्टर नहीं बनना चाहते थे इस खेल का खिलाड़ी, रिपोर्ट कार्ड देखकर पापा ने कही थी ये बात..

By: Archana Pandey
| Updated: 11 Sep 2021, 08:24 PM IST
आमिर खान एक्टर नहीं बनना चाहते थे इस खेल का खिलाड़ी, रिपोर्ट कार्ड देखकर पापा ने कही थी ये बात..
Aamir Khan

आमिर खान हमेशा से टेनिस खेलना चाहते थे, वो बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी थे, लेकिन पिता उनके इस सपने के बीच में आ गए और उनका यह सपना पूरा नहीं होने दिया।

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी अलग खास पहचान बनाई है। आमिर बहुत ही कम फिल्में करते हैं, लेकिन जो भी करते हैं हिट होती हैं। वो अपनी फिल्मों में जी जान लगा देते हैं। उनकी फिल्मों में डायरेक्शन से लेकर एक्टिंग, सब कुछ परफेक्ट होता है, शायद इसलिए उन्हें रील लाइफ का परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। लेकिन आमिर कभी अपनी रियल लाइफ में उतने परफेक्ट नहीं रहे।

आमिर बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी थे

आमिर हमेशा से टेनिस खेलना चाहते थे, वो बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी थे, लेकिन उनके पिता ने उनके इस सपने के बीच में आ गए और उनका यह सपना पूरा नहीं होने दिया। आमिर ने खुद एक फिल्म प्रमोशन के दौरान इस बात को बताया था कि वो हमेशा से टेनिस स्टार बनना चाहते थे। उन्होंने कहा था कि टेनिस खेलना मेरा सपना था, जो पूरा नहीं हो सका।

tennis-and-aamir.jpg

मैं 14 साल की उम्र में बहुत टेनिस खेलता था। माता-पिता को लगा मैं खेल में ज्यादा पढ़ाई पर कम ध्यान दे रहा हूं। मुझे रिपोर्ट कार्ड में कम नंबर मिले थे, जिसे देखकर मेरे पिता ने मां से कहा- इसका खेल बंद कराओं और मेरा टेनिस खेलना बंद हो गया।

tennis-and-aamir1.jpg

टेनिस कोर्ट में हुआ पहला प्यार

एक रिपोर्ट के आधार पर आमिर को पहला प्यार टेनिस कोर्ट में हुआ था। जब उन्होंने 10 साल की उम्र में टेनिस कोचिंग ज्वाइन की थी। उस कोचिंग में एक लड़की भी थी, जिसे आमिर देखते रह गए थे।

यह भी पढ़ें: Nia Sharma Hot photos: निया शर्मा ने डीप नेक गाउन में हॉट तस्वीरें की शेयर, एक बार फिर सोशल मीडिया का बढ़ाया पारा

आमिर टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के साथ टेनिस भी खेल चुके हैं। खैर आमिर का टेनिस खिलाड़ी बनने का सपना तो नहीं पूरा हुआ, लेकिन वो अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड के सिकंदर जरूर बन गए।