script

आगामी वेब सीरीज के अभिनेता गौरव चौधरी ने अपने सफर और संघर्ष के बारे में बताया

locationकोयंबटूरPublished: Sep 03, 2021 01:12:54 pm

सपनों की शक्ति के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है। प्रेरक गुरुओं से लेकर लेखकों तक, हर कोई सपने देखने और सपनों को साकार करने की दिशा में काम करने के बारे में बहुत कुछ जानता है।

img_9578.jpg

Actor Gaurav Chaudhary

सपनों की शक्ति के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है। प्रेरक गुरुओं से लेकर लेखकों तक, हर कोई सपने देखने और सपनों को साकार करने की दिशा में काम करने के बारे में बहुत कुछ जानता है। हालांकि, सबसे प्रेरक कहानियां उन लोगों की होती हैं जिन्होंने सपने देखे और उन्हें हासिल किया। ऐसी संघर्षों की दास्तां जो जीत में बदल गई सबसे बड़ा प्रेरणास्त्रोत होती है। ऐसा ही एक किस्सा है अभिनेता गौरव चौधरी का। हम सभी उन्हें प्रसिद्ध ‘मेला बाबू ने थाना थाया ‘ लाइन के कारण जानते हैं। गौरव जल्द ही एक वेब सीरीज में दिखाई देंगे जो एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होगी।
गौरव बचपन से ही एक्टिंग का सपना देखते थे। वह आईने के सामने फिल्मों के प्रसिद्ध संवादों की नकल करते थे और अपने प्रदर्शन के लिए पुरस्कार प्राप्त करने का नाटक करते थे। 17 साल की उम्र में, उन्होंने फिल्मों और धारावाहिकों में भूमिकाओं के लिए मुंबई में ऑडिशन देना शुरू कर दिया। उनके माता-पिता ने जोर देकर कहा कि वह एक संघर्षकर्ता के रूप में अपना समय बर्बाद करने के बजाय एक कोर्स करें। इस प्रकार उन्होंने फ्रैंकफिन, मुंबई में एक कोर्स में एडमिशन लिया। मुंबई में होने का मतलब था कि गौरव ऑडिशन भी दे सकते थे और उनके माता-पिता उनके कुछ सार्थक करने से संतुष्ट भी होते । गौरव ने ऑडिशन में भाग लेने के लिए कक्षाएं भी बंक कीं, लेकिन उन्हें कोई भाग्य नहीं मिला। गौरव हार नहीं मानना चाहते थे लेकिन परिवार का दबाव बढ़ रहा था और उन्हें भी कोई उम्मीद की किरण नज़र नहीं आ रही थी । गौरव उस दौर को ऐसे समय के रूप में बताते हैं जब उन्हें अपनी मंजिल तो दिखाई दे रही थी लेकिन रास्ता कहीं नजर नहीं आ रहा था।
इस बीच, फ्रैंकफिन में गौरव का कोर्स पूरा हो गया और उन्हें एक प्रमुख एयरलाइन में नौकरी मिल गई। हालाँकि, भाग्य का खेल था की गौरव का एक्सीडेंट हो गया और वह अपनी नई नौकरी में शामिल नहीं हो सके। जब वह व्याकुल थे, तब भी वह अभिनय का सपना देखते थे। इस दौरान गौरव के भाई ने उन्हें मुसिकल्ली के बारे में बताया। गौरव ने सिर्फ मनोरंजन के लिए वीडियो बनाना शुरू किया और साथ ही साथ अपने मोहल्ले के स्कूली छात्रों को ट्यूशन देना शुरू कर दिया। उन्हें स्कूलों से नौकरी के प्रस्ताव भी मिलने लगे। हालाँकि, गौरव की नज़र अभी भी अपने अभिनय के सपने पर टिकी थी। वह कई लोगों को मुसिकल्ली के साथ सफल होते देख रहे थे। कई वीडियो के बाद उनका एक वीडियो वायरल हुआ। उस वीडियो को ८४ हज़ार लाइक्स और ७ लाख व्यूज मिले। इस छोटी सी जीत पर गौरव उत्साहित था और उसने कड़ी मेहनत की लेकिन केवल निराशाओं का सामना करना पड़ा।
गौरव के केवल ३५ हज़ार फोल्लोवेर्स थे जब उन्होंने लगभग हार मान ली और अपने ट्यूशन करियर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। उन्होंने टिकटॉक पर आखिरी 2 वीडियो पोस्ट कि। इस समय उनका भाग्य पलट गया और उनका ‘मेला बाबू ने थाना थाया’ वीडियो वायरल हो गया। गौरव के लिए यह एक महत्वपूर्ण मोड़ था। इस वीडियो की सफलता के 2 दिनों के भीतर, उन्होंने टिकटॉक पर १ लाख सब्सक्राइबर हासिल कर लिए और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनके कई और संवाद वायरल हुए और उनके 3.1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए। टिकटोक पर प्रतिबंध लगने के बाद भी, गौरव निराश नहीं हुए क्योंकि इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फोल्लोवेर्स की संख्या अधिक थी। आज इंस्टाग्राम पर उनके लगभग साढ़े सात लाख फॉलोअर्स हैं और उन्होंने एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक वेब सीरीज में भूमिका हासिल कर ली है। वह एम् एक्स टकटक के एक्सक्लूसिव कंटेंट क्रिएटर हैं और उन्होंने कई ब्रांडिंग कार्य किए हैं।
वह उम्मीद करते हैं कि लोग उन्हें उनके अच्छे काम के लिए याद रखें। गौरव का सफर युवाओं के लिए अपने सपनों की दिशा में काम करते रहने की प्रेरणा है।

ट्रेंडिंग वीडियो