script

Dangal vs Bahubali-2: ‘दंगल’ के बाद चीन में होगा अब ‘बाहुबली-2’ का जयकारा, दंगल को पटखनी देने की होगी तैयारी

locationबैंगलोरPublished: May 24, 2017 12:55:00 pm

Submitted by:

guest user

दंगल में चीन की सफलता को देखते हुए सभी के पास एक ही सवाल था कि क्या ‘बाहुबली-2’ चीन में भी रिलीज होगी। ‘बाहुबली-2’ के मेकर्स भी चाहते है कि ‘बाहुबली-2’ को भी चीन में वैसा ही रिस्पॉन्स मिले जैसा आमिर की फिल्म ‘दंगल’ को मिला है।

भारत में सफलता के परचम लहरा चुकी एस.एस.राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली-2’ अब चीन में भी सारे रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है। ‘बाहुबली-2’ दुनियाभर में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। ‘बाहुबली-2’ ने 1500 करोड़ के जादुई आंकडे को छू कर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कमाई का नया इतिहास लिख दिया है।
एक तरफ जहां ‘बाहुबली-2’ ने पूरी दुनिया पर राज कर रही है तो वहीं आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में धमाल मचा रखा है। चीन में जब से ‘दंगल’ रिलीज हुई है फिल्म की कमाई रुकने का नाम ही नहीं ले रही। चीन में आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने भारतीय फिल्मों के लिए मार्केट खोला था, उसी के बाद से चीन में भारतीय फिल्मों का बाजार खूब फल-फूल रहा है।
चीन में आमिर खान की ‘दंगल’ 700 करोड़ का आकंडा पार कर चुकी है, जिसे मिलाकर आमिर खान की फिल्म दंगल 1500 करोड़ की कमाई करने वाली ‘बाहुबली-2’ के बाद दूसरी भारतीय फिल्म बन गई है। दंगल में चीन की सफलता को देखते हुए सभी के पास एक ही सवाल था कि क्या ‘बाहुबली-2’ चीन में भी रिलीज होगी। ‘बाहुबली-2’ को भारत के साथ ही अमेरिका, ऑस्ट्रलिया जैसे देशों में रिलीज किया गया था, लेकिन चीन में फैंस अभी तक इस फिल्म के रिलीज का इंतजार कर रहे है।
चीन में ‘दंगल’ को नए नाम ‘शुओई जियाओ बाबा’ से रिलीज किया गया था, जिसका मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’। ‘बाहुबली-2’ के मेकर्स भी चाहते है कि बाहुबली को भी चीन में वैसा ही रिस्पॉन्स मिले जैसा आमिर की फिल्म दंगल को मिला है। इसलिए फिल्म के मेकर्स ‘बाहुबली-2’ को चीन में रिलीज के लिए कोई लापरवाही नहीं करना चाहते, ना ही कोई जल्दबाजी करना चाहते है।
https://twitter.com/hashtag/Baahubali2TheConclusion?src=hash
एस.एस.राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली-2’ की चीन में रिलीज डेट का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है लेकिन फिल्म विश्लेषक रमेश बाला की मानें तो ‘बाहुबली-2’ जुलाई में चीन में रिलीज होगी। रमेश बाला ने ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बाहुबली-2 चीन में दंगल का रिकॉर्ड तोड़ पाने में कामयाब रहती है या नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो