scriptउपेंद्र कुशवाहा: न्यायालय के फैसले से हो रहा दलितों को नुकसान | upendra kushwaha's spoke on court judgement | Patrika News

उपेंद्र कुशवाहा: न्यायालय के फैसले से हो रहा दलितों को नुकसान

locationपटनाPublished: Apr 11, 2018 06:37:12 pm

Submitted by:

Prateek

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एससी-एसटी एक्ट में हुए बदलाव को लेकर बड़ा बयान दिया हैं

upendra khushwah

upendra khushwah

(पटना): केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले से दलितों को नुकसान हो रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव करने का आदेश दिया जिसके बाद से देश को अब तक दो बंद देखने पड़े। न्यायालय के इस फैसले के बारे में हर राजनीतिक दल अलग-अलग बात कह रहा है। इसी क्रम में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने अहम बात कही।

पत्रकारों से बात करते वक्त उन्होंने कहा कि न्यायपालिका में दलितों और पिछडे वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व कम है इस वजह से ऐसे फैसले आ रहे है और इन फैसलों से दलितों और पिछडे वर्ग के लोगों को बहुत नुकसान हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा इस फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाना किसी भी तरह से उचित नहीं है।कुशवाहा ने यह भी कहा कि आज देश में दो वर्गो के बीच पहले जैसा सामंजस्य नहीं है। देश मेें वर्ष 2000 जैसा माहौल बनता जा रहा है।

मंगलवार भारत बंद के दौरान आरक्षण विरोधियों के दल ने उपेंद्र कुशवाहा को रोककर अपशब्द कहे और उनसे हाथापाई करने की कोशिश की अपने उपर हुए इस हमले के विषय में कुशवाह ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से दलितों और पिछड़ों के लिए काम करती आई है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि दलितों के अधिकारों की रक्षा के लिए उनकी पार्टी जो काम कर रही है वह बिल्कुल उचित है।

कुशवाहा ने कहा कि कुछ ही लोग देश में ऐसी परिस्थिति पैदा कर रहे है हर सवर्ण का व्यवहार ऐसा नहीं है। उन्होंने बताया कि उन पर हुए हमले के बाद नीतीश कुमार ने फोन कर उनके हालचाल पूछे। उपेंद्र कुशवाह का कहना है कि मंडल कमीशन लागू है, लेकिन पूरी तरह से इसका फायदा नहीं हो पा रहा है.कुशवाह ने जजो की नियुक्ति के लिए आयोग गठन की मांग की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो