script

आज अरबों में खेल रहे अमिताभ बच्चन का ये रिश्तेदार, तरस रहा है दो वक्त की रोटी को

locationमुंबईPublished: Apr 09, 2019 04:43:52 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

पैसों की तंगी के चलते वह वह अभिषेक की शादी में नहीं आ सका
बिग बी ( Amitabh Bachchan) के पिता हरिवंश राय बच्चन को लेकर करना चाहता है ये बड़ा काम।

Bachchan family

Bachchan family

फिल्म इंडस्ट्री ( Bollywood ) में कुछ ही ऐसे खानदान है जिनका रुतबा काफी बड़ा है। उन्हीं में से एक है बच्चन परिवार। जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती हैं। उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं करोड़ों के मालिक, इस बच्चन परिवार का एक हिस्सा ऐसा भी है, जो पैसे-पैसे को मोहताज हैं। आपको बता दें कि आज जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) का जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको बच्चन परिवार के उस हिस्से से मिलाने जा रहे हैं जो आज गुमनामी का जीवन बिता रहे हैं।

Amitabh Bachchan relative

हरिवंश राय बच्चन के जाने के बाद इस परिवार की किसी ने भी सुध नहीं ली। अब यह परिवार बहुत गरीबी में अपने दिन गुजार रहा है। ये परिवार कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के बुआ की फैमिली है। जहां एक तरफ अमिताभ और उनके बच्चे इस दूनिया के सारे सुख भोग रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अमिताभ की बुआ के बेटे का परिवार दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज है। इस शख्स का नाम है अनूप रामचंद्र। बच्चन परिवार से इतना खास रिश्ता होने के बावजूद भी रामचन्द्र अपनी जिन्दगी में अभी तक कुछ भी नहीं कर पाए हैं।

amitabh bachchan

रामचंद्र की हालत इतनी खराब है कि कभी कभी उनके पास दो वक्त की रोटी का जुगाड़ भी नहीं होता है। बताया जाता है कि अमिताभ और अनूप के बीच कुछ जमीनी विवाद भी है। अनूप का कहना है कि वह पैसों की तंगी के कारण अभिषेक की शादी में भी नहीं जा पाए थे। वहीं अनूप अपने परिवार के साथ कटघर स्थित हरिवंश राय बच्चन के मकान के एक हिस्से में ही रहते हैं। यह इनका पुश्तैनी मकान है। सुनने में आता है कि इस मकान को लेकर भी बिग बी और अनूप के बीच मनमुटाव हुआ था। अनूप चाहते हैं की इस पुश्तैनी मकान को अमिताभ एक म्यूजियम बना दें जिसमें हरिवंश राय के बचपन की यादें रखी जाए। लेकिन अमिताभ ने इसमें कोई रूचि नहीं दिखाई।

ट्रेंडिंग वीडियो