फिल्म 'आनंद' में बनीं थी अमिताभ बच्चन की प्रेमिका, 71 साल की उम्र में हुआ मशहूर अदाकारा सुमिता सान्याल का निधन
guest user
| Updated: 10 Jul 2017, 12:58:00 PM (IST)
फिल्म 'आनंद' में बनीं थी अमिताभ बच्चन की प्रेमिका, 71 साल की उम्र में हुआ मशहूर अदाकारा सुमिता सान्याल का निधन

फिल्म 'आनंद' में अमिताभ बच्चन की प्रेमिका के किरदार से फेमस हुई बंगाली एक्ट्रेस सुमिता सान्याल का 71 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सुमिता ने बॉलीवुड में राजेश खन्ना, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया है।

अपने समय की मशहूर अभिनेत्री और फिल्म 'आनंद' में अमिताभ बच्चन की प्रेमिका 'रेनू' के किरदार से फेमस हुई बंगाली एक्ट्रेस सुमिता सान्याल का 71 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सुमिता सान्याल ने कोलकाता के देशप्रियो पार्क स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली। सुमिता ने बंगाली भाषा में करीब 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। बंगाली फिल्मों के अलावा सुमिता ने साउथ और बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी काम किया है। 



अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'परी' का दूसरा पोस्टर रिलीज, जानें कब होगा अनुष्का के इस डरावने अवतार का दीदार



आपको बता दें कि दार्जिलिंग में 9 अक्टूबर 1945 को जन्मी सुमिता का असली नाम मंजुला था। सुमिता को पहला फिल्मी नाम डायरेक्टर विभूति लाहा ने दिया था। साल 1960 में उन्होंने बांग्ला फिल्म 'खोखाबाबूर पत्रबरतन' से अपना डेब्यू किया था। लेकिन बाद में डायरेक्टर कनक मुखोपाध्याय ने उनका नाम छोटा कर सुमिता कर दिया। सुमिता का विवाह फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से हुआ था।



OMG! कपिल शर्मा शो के सेट पर हुए बेहोश, 'द कपिल शर्मा शो' से बिना शूटिंग किए लौटे शाहरुख-अनुष्का



सुमिता ने बॉलीवुड में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया है।  उन्होंने दिलीप कुमार अभिनीत 'सगीना महातो' बंगाली फिल्म में भी काम किया है।हिंदी फिल्मों में वह 'आशीर्वाद' (1968), 'आनंद' (1971), 'गुड्डी' (1971), 'मेरे अपने' (1971) और 'द पीकॉक स्प्रिंग' (1996) में नजर आईं। उन्होंने फिल्म आनंद में अमिताभ की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अमिताभ के साथ राजेश खन्ना भी नजर आए थे।  




पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुमिता के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, "दिग्गज अभिनेत्री सुमिता सान्याल के निधन से दुखी हूं. उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।" 




अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी ने भी सुमिता के निधन पर दुःख व्यक्त किया है।

Show More