scriptलोगों को ठगने वाली कंपनी की संपत्ति होगी कुर्क | chit fund comnay company | Patrika News

लोगों को ठगने वाली कंपनी की संपत्ति होगी कुर्क

locationदेवासPublished: Mar 01, 2018 09:00:11 pm

कलेक्टर ने दिए चिटफंड कंपनी के संजय के खिलाफ आदेश, देवास के अलावा इंदौर में भी है संपत्तियां

patrika

dewas


देवास. कलेक्टर एवं सक्षम अधिकारी आशीष सिंह ने मप्र निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा. 4 में के तहत जिले में कार्यरत रही चिटफंड कंपनी की संपत्ति मालवांचल सीड्स वेयर हाउस सिया इंडस्ट्रियल एरिया देवास संजय वर्मा पिता माखनलाल वर्मा निवासी नावदा जिला देवास को कुर्क करने के आदेश जारी किए हैं। कंपनी की देवास के अलावा इंदौर में भी संपत्तियां है, जिसे कुर्क किया जाएगा।
जारी आदेश में बताया गया है कि चिटफंड कपंनी यूएसके इंडिया लिमिटेड, मालवांचल इंडिया लिमिटेड, मालवांचल इन्फंास्ट्रक्चर लिमिटेड, मालवांचल साख सहकारी कार्यालय मालवांचल लिमिटेड, महासागर कॉरपोरेट मनोरमागंज इंदौर तथा मालवांचल प्रॉपर्टिज प्रा लिमिटेड.1 सुराना कॉम्प्लेक्स अपोजिट पटवर्धन पेट्रोल पंप एबी रोड देवास, यूएसके इंडिया लिमिटेड ओल्ड पलासिया इंदौर तथा मालवांचल सीड्स वेयर हाउस सिया इंडस्ट्रियल एरिया देवास की संपत्ति को किसी भी रीति से किसी भी अन्य को अंतरित करने से रोका व निषेधित किया गया है। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।
उल्लेखनीय है कि थाना टोंकखुर्द जिला देवास में अपराध क्रमांक में 2 अगस्त 2016 में दर्ज किया गया है। प्रकरण में कार्यालय पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रतिवेदित किया गया कि उक्त वित्तीय स्थापना द्वारा जनता से धन संग्रहण का कार्य किया जाकर उस धन को कंपनी के बैंक खाते में जमा किया गया। उक्त कंपनी ने धोखाधड़ी के उद्देश्य से कंपनी द्वारा स्वयं के लाभ अर्जन के लिए उपयोग किया गया। उक्त कंपनी रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज द्वारा पंजीकृत नहीं है। कंपनी व कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने जनता से धोखाधड़ी करने के आश्य से निक्षेपकों से धन स्वीकार किया और इस धन का उपयोग कंपनी द्वारा स्वयं के लाभ अर्जन हेतु किया गया। दर्ज प्रकरण में संजय वर्मा पिता माखनलाल वर्मा आरोपित है। शिकायत की प्रारंभिक जांच में परिलक्षित होता है कि निवेक्षकों को गाढ़ी पैसे की कमाई कंपनी द्वारा वापस नहीं की जा रही है जो धोखाधड़ी एवं निक्षेपकों की धनराशि कपटपूर्वक क्षति की श्रेणी में आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो