script‘राब्ता’ पर रिलीज से पहले चली सेंसर बोर्ड की कैंची, इन सीन्स को डिलीट करो वरना फिल्म को मिलेगा ‘A’ सर्टिफिकेट | Censor board deleted abusive language and kiss scene from Sushant singh rajput and Kriti sanon starrer film Raabta | Patrika News

‘राब्ता’ पर रिलीज से पहले चली सेंसर बोर्ड की कैंची, इन सीन्स को डिलीट करो वरना फिल्म को मिलेगा ‘A’ सर्टिफिकेट

Published: Jun 07, 2017 10:54:00 am

Submitted by:

guest user

फिल्म राब्ता पर सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची चला दी है। फिल्म को देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सींस पर कैंची चलाते हुए कट लगाए है।सेंसर बोर्ड ने कहा है कि अगर फिल्म के लिए ‘U/A’ सर्टिफिकेट चाहते है तो फिल्म के इन सींस में बदलाव करना होगा वरना फिल्म को ‘A’ सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

सुशांत सिंह और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’ रिलीज से पहले ही कॉन्ट्रोवर्सी में घिरी हुई है। इस फिल्म के साथ हर दिन एक नया विवाद जुड़ जाता है। इस बार फिल्म राब्ता पर सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची चला दी है। सुशांत और कृति की फिल्म राब्ता इस शुक्रवार 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 
गौरतलब है कि फिल्म ‘राब्ता’ के साथ विवादों की एक लंबी लिस्ट जुड़ चुकी है। पहले फिल्म के म्यूजिक कंपोजर प्रीतम ने इस फिल्म के म्यूजिक में अपना नाम देने से मना कर दिया था। उसके बाद फिल्म पर तेलुगु फिल्म ‘मगधीरा’ की कहानी चोरी करने का आरोप लगा था। वहीं कुछ दिन पहले पंजाबी सिंगर जे-स्टार ने भी इस फिल्म के गाने ‘मैं तेरा बॉयफ्रेंड’ पर उनका गाना चोरी करने का दावा किया था। 
इन सारे प्रकरणों के बाद अब सेंसर बोर्ड के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते फिल्म को देखा और फैसला किया कि इनमें से कुछ सीन हटा देने चाहिए। फिल्म को देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सींस पर कैंची चलाते हुए कट लगाए है। इस फिल्म में बहुत सी गालियों का इस्तेमाल किया गया है। सेसर बोर्ड का कहना है कि एक सिंपल सी लव स्टोरी में ऐसी गालियों की कोई जरुरत नहीं है।

Trailer: माइकल जैक्सन जैसा डांस और टाइगर श्रॉफ के जबरदस्त एक्शन के साथ रिलीज हुआ फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ का ट्रेलर

सूत्र के मुताबिक कुछ सींस में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया गया है जो बेहद अश्लील है। तो वहीं सुशांत और कृति का किस सीन भी सेंसर को बहुत हॉट लगा। सूत्रों के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से कहा है कि अगर आप फिल्म के लिए ‘U/A’ सर्टिफिकेट चाहते है तो फिल्म के इन सींस में बदलाव करना होगा वरना फिल्म को ‘A’ सर्टिफिकेट दिया जाएगा। साथ ही सेंसर बोर्ड ने यह भी कहा है कि इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
फिल्म ‘राब्ता’ में सुशांत और कृति के साथ फिल्म ‘नीरजा’ में नजर आ चुके जिम सर्भ भी नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन दिनेश विजान ने किया है। इस फिल्म में राजकुमार राव 324 साल के बुजुर्ग के किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म 9 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो