scriptकोरोना की सच्चाई और अंजाम जानना है तो देखें यह हॉलीवुड फिल्म,9 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी | Contagion movie makers predicted an outbreak like corona virus | Patrika News

कोरोना की सच्चाई और अंजाम जानना है तो देखें यह हॉलीवुड फिल्म,9 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी

locationमुंबईPublished: Mar 16, 2020 12:58:44 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कोरोना वायरस फैलने के बाद दुनियाभर के लोग Contagion मूवी देखने को उत्सुक हैं।

Contagion movie

Contagion movie

पूरे विश्व में कोरोना वायरस की दहशत फैली हुई है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक सभी इससे डरे हुए हैं। हजारों लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। फिल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं है। हॉलिवुड-बॉलिवुड की कई फिल्में कोरोना की वजह से रिलीज नहीं हो रही हैं। सिनेमाहॉल बंद कर दिए गए हैं। बॉलीवुड में सभी फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग रोक दी गई है। लेकिन क्या आपको पता है कि वर्ष 2011 में ऐसे ही वायरस पर फिल्म बन चुकी है। हॉलिवुड फिल्म Contagion इसी पर आधारित है, जिसका डायरेक्शन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था।

 

कोरोना की सच्चाई और अंजाम जानना है तो देखें यह हॉलीवुड फिल्म,9 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी

फिर चर्चा में आई मूवी
कोरोना वायरस फैलने के बाद दुनियाभर के लोग Contagion मूवी देखने को उत्सुक हैं। रिलीज के 9 साल बाद यह फिल्म फिर से चर्चा में आ गई है। इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक वायरस महामारी का कारण बन जाएगा। फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि एक शेफ संक्रमित मांस को छूने के बाद हाथ नहीं धोता है। उसके बाद वह दूसरे लोगों से हाथ मिलाता है और वायरस फैलना शुरू हो जाता है।

कोरोना की सच्चाई और अंजाम जानना है तो देखें यह हॉलीवुड फिल्म,9 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी

ऐसे फैला वायरस
फिल्म में दिखाया गया है कि वायरस संक्रमित शेफ जब ग्वेनेथ पाल्ट्रो से हाथ मिलाता है तो ग्वेनेथ एक अजीब बीमारी महसूस करती हैं। इसके बाद वह यूएस लौट आती हैं और कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो जाती है। ग्वेनेथ की मौत के बाद यह वायरय फैलना शुरू हो जाता है। फिल्म में बताया गया है कि यह वायरस सूअर और चमगादड़ के मीट से फैला है। दिलचस्प बात यह है कि हालिया खबरों में भी ऐसा दावा किया गया है कि कोरोना वायरस चमगादड़ के मांस से फैल रहा है।

फिल्म के दृश्य देखकर डर जाएंगे
फिल्म के कुछ दृश्य बहुत ही डरावने हैं। इसमें दिखाया गया है कि वायरस फैलने के बाद लोग काफी डर जाते हैं। खाली शहर, स्पेशल वॉर्ड्स में भर्ती बड़ी संख्या में मरीज और खुद को घरों में कैद किए हुए लोग जैसे सीन्स दिखाए गए हैं। ऐसा ही वर्तमान में हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो