scriptCoronavirus के ये गाने कर रहे लोगों को जागरुक, क्रिएटिविटी की हर तरफ हो रही तारीफ | coronavirus songs viral khesari lal yadav bhojpuri hello kaun arbaaz k | Patrika News

Coronavirus के ये गाने कर रहे लोगों को जागरुक, क्रिएटिविटी की हर तरफ हो रही तारीफ

Published: Mar 18, 2020 03:22:57 pm

Submitted by:

Neha Gupta

कोरोना वायरस (Coronavirus) पर गानों की लगी लाइन, कर रहे लोगों को जागरुक
कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए क्या करें बता रहे हैं ये गाने
कोरोना वायरस के कहर के बीच खेसारी लाल (Khesari Lal Yadav) का भोजपुरी हुआ हिट

hello.jpg

नई दिल्ली | कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। हर किसी के अंदर इस वायरस का डर बना हुआ है, भारत में भी लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस के खतरे के चलते बाहर सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ है तो वहीं कुछ लोग अपनी क्रिएटिविटी से अभी भी हैरान कर रहे हैं। इस मुश्किल वक्त में ये गाने लोगों को प्रेरित कर रहे हैं, जागरुक कर रहे हैं, कोरोना से बचाव के लिए कारगर उपाय बता रहे हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) पर आए गानों में सबसे ज्यादा हिट हो रहा है एक रोमांटिक गाना जो पिछले महीने फरवरी में रिलीज़ हुआ था और अभी भी चर्चाओं में बना हुआ है। इस गाने को खूशबू उत्तम और प्रवीन उत्तम ने रोमांटिक अंदाज़ में बनाया है लेकिन कोरोना वायरस से कैसे बचें इसकी जानकारी भी दी गई है। कोरोना वायरस से कैसे बचाव करना चाहिए वो इस गाने के माध्यम से बताया जा रहा है।

इसके बाद आता है खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का भोजपुरी गाना ‘चीन से आईल कोरोना वायरस’। खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का ये गाना कुछ ही दिन पहले रिलीज़ हुआ है और इंटरनेट पर छाया हुआ है। जहां एक तरफ लोग डरे हुए हैं वहीं ये गाना लोगों का मन थोड़ा हल्का करता हुआ नज़र आ रहा है।

इसके अलावा 2 दिन पहले आया एक्टर अरबाज खान (Arbaaz Khan) का गाना सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है। ये गाना कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को दर्शाता हुआ एक बड़ा मैसेज दे रहा है। धर्म के नाम पर लड़ने वालों पर अरबाज़ का ये गाना एक कटाक्ष है। फिल्म चलते-चलते के गाने सुनो ना सुनो ना सुन लो ना.. की धुन पर बनाया गया है जो लोगों में जागरुकता फैला रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित कर दिया गया है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने के लिए मना किया है। स्कूल, कॉलेज, जिम, सिनेमा हॉल, धार्मिक स्थलों और कई कंपनियों को बंद कर दिया गया है। लोगों को घर से काम करने के आदेश दिए गए हैं ताकि सभी सुरक्षित रह सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो