scriptइसलिए सायरा बानो ने कहा, यह मेरे लिए लार्जर देन लाइफ अनुभव होगा | dilip kumar film festival honour 100th birth anniversary | Patrika News

इसलिए सायरा बानो ने कहा, यह मेरे लिए लार्जर देन लाइफ अनुभव होगा

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2022 02:08:45 pm

Submitted by:

sangita chaturvedi

देश के 20 शहरों में फिर दिखाई देगा दिलीप साहब की फिल्मों का जादू

इसलिए सायरा बानो ने कहा, यह मेरे लिए लार्जर देन लाइफ अनुभव होगा

इसलिए सायरा बानो ने कहा, यह मेरे लिए लार्जर देन लाइफ अनुभव होगा

अपनी फिल्मों और कमाल की अदाकारी से हमेशा के लिए फ़िल्मी दुनिया में अमर हो गए दिलीप कुमार का जादू एक बार फिर सिर चढ़कर बोलने वाला है। दरअसल, फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन संस्था 10 और 11 दिसंबर को दिलीप कुमार की चुनिंदा फिल्मों की एक बार फिर से बड़े पर्दे पर स्क्रीनिंग करने जा रही है। इस संस्था ने इससे पहले अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उनके सम्मान में देश के कई बड़े शहरों में अमिताभ की चुनिंदा फिल्मों की स्क्रनिंग आयोजित की थी।
संस्था, 11 दिसंबर को दिलीप कुमार के 100वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिलीप कुमार: हीरो ऑफ हीरोज नाम से यह आयोजन कर रही है। इसके तहत, देशभर के चुनिंदा शहरों में ट्रेजडी किंग की आन, देवदास, राम और श्याम और शक्ति जैसी भारतीय फिल्म इतिास में मील का पत्थर कही जाने वाली फिलमों का प्रदर्शन किया जाएगा। अपने पांच दशक के कॅरियर में दिलीप कुमार के नाम से मशहूर मोहम्मद यूसुफ खान ने अपने काम से लोगों के दिलों पर राज किया है।
यह महोत्सव भारत के 20 शहरों में 30 से अधिक सिनेमाहॉलों को कवर करेगा और अपने शोकेस के माध्यम से सिनेमा के इस लीजेंड का सम्मान करेगा। शोकेस के बारे में बात करते हुए, सायरा बानो कहती हैं, ‘मुझे बहुत खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन 11 दिसंबर को दिलीप साहब का 100वां जन्मदिन मना रहा है। जब मैं 12 साल की थी, तब से वह मेरे पसंदीदा हीरो थे, जब मैंने पहली बार उन्हें टेक्नीकलर में आन में देखा था। उन्हें बड़े पर्दे पर वापस देखना खुशी की बात होगी। यह मेरे लिए लार्जर देन लाइफ अनुभव होगा।

दिलीप कुमार की प्रशंसा करते हुए, बिग बी अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपना आदर्श कहा। बकौल अमिताभ, दिलीप कुमार मेरे आदर्श थे और हैं। मुझे अभी तक एक ऐसा कोई एक्टर नहीं मिला, जो उनकी दोषरहित परफॉर्मेंस, उनके दोषरहित उच्चारण, क्राफ्ट में लाए बुद्धिमत्ता और प्रतिबद्धता से मेल खाता हो। उनका बोला हर शब्द कविता था और जब वे पर्दे पर आते, तो बाकी सब फीका पड़ जाता था। उनके साथ काम करने का अनुभव मैं हमेशा संजो कर रखूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो