scriptसाल 2020 में इन कलाकारों ने फिल्मों और सीरीज में दमदार एक्टिंग से लूटी महफिल, जमकर बटोरी तारीफें | flash back 2020: Scene stealers Actors across movie and series of 2020 | Patrika News

साल 2020 में इन कलाकारों ने फिल्मों और सीरीज में दमदार एक्टिंग से लूटी महफिल, जमकर बटोरी तारीफें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2020 08:32:48 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

अभिनेता पकंज त्रिपाठी के इस साल 5 प्रोजेक्ट आए।
इस साल वेब सीरीज का भी रहा दर्षकों में क्रेज।

 Scene stealers Actors

Scene stealers Actors

साल 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अच्छा नहीं रहा। कई बड़े कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गए। वहीं कोरोना की वजह से फिल्म इंडस्ट्री कई महीनों तक ठप पड़ी रही। हालांकि न्यू नॉर्मल में फिर से षूटिंग चालू हो गई थी। हालांकि इस बार फिल्में ओटीटी पर रिलीज हुईं क्योंकि सिनेमाघर नहीं खुले। वेब सीरीज में भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ी। साल 2020 में रिलीज हुई फिल्मों और वेब सीरीज में कुछ कलाकारों ने अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी और खूब वाहवाही बटोरी। जानते हैं ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में।

ऋचा चड्ढा – पंगा
कबड्डी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ’पंगा’ साल 2020 की शुरुआत में रिलीज हुई। इसमे कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका निभाई में थी। जस्सी गिल, नीना गुप्ता सहित फिल्म के सभी पात्रों में से, अन्य लोगों के बीच फिल्म में ऋचा चड्ढा का किरदार एक चमकते सितारे की तरह था। उन्होंने कंगना के सबसे अच्छे दोस्त और फिल्म में उनकी मार्गदर्शक के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ फिल्म में जान भर दी। जब भी वह पर्दे पर दिखीं दर्शकों और समीक्षकों ने उनके अभिनय को पसंद किया। ऋचा को वर्ष 2020 का महफ़िल लूटनेवाले कलाकारों में से एक बना दिया।
गजराज राव – शुभ मंगल ज्यादा सावधान
आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार स्टारर क्वर्की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ’शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ एक ऐसे विषय पर आधारित फिल्म है, जिसे समाज के कुछ वर्ग द्वारा स्वीकार करने के लिए वर्जित महसूस किया जाता है। फिल्म में सभी कलाकारों ने बेहद अच्छा काम किया, जबकि अभिनेता गजराव राव, जिन्होंने फिल्म में जितेंद्र के पिता का किरदार निभाया था, वह हर दृश्य में अपने अभिनय से कामयाब रहे। अपनी पिछली फिल्म ’बधाई हो’ के लिए प्रशंसा प्राप्त कर रहे थे, उन्होंने ’शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में भी महफ़िल लूटने में कामयाब रहे।
यह भी पढ़ें –Sundance समारोह में दिखाई जाएगी भारत की ‘फायर इन द माउंटेंस’, 28 जनवरी को उठेगा पर्दा

film_2.png
पंकज त्रिपाठी- आंग्रेज़ी मीडियम और लूडो
पंकज त्रिपाठी एक के बाद एक फ़िल्मों में कमाल के अभिनय के साथ नाम कमा रहे हैं। बॉलीवुड में वर्तमान समय के सबसे अधिक मांग में रहने वाले और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक, पंकज त्रिपाठी के 5 प्रोजेक्ट साल 2020 में रिलीज हुए। 2021 में भी उनके 6 और प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं। 2020 की बात करें तो इरफ़ान खान अभिनीत उनकी अंतिम फिल्म ’अंग्रेजी मीडियम’ में पंकज का प्रदर्शन अद्भुत था, हालांकि वे एक कैमियो था लेकिन उनका किरदार टोनी ने इसे शानदार ढंग से संवारा। जिस पल वह दर्शकों के सामने परदे पर आते है, उनके शानदार प्रदर्शन से दर्शक आश्चर्यचकित रह जाते थे। इसी तरह, अनुराग बसु की हालिया रिलीज ’लूडो’ में उनका प्रदर्शन शानदार था। उनका किरदार सत्तू एक स्थानीय डॉन था जो फिल्म के सभी पात्रों में से एक था। जब भी वह पर्दे पर दिखाए देते, उन्होंने स्क्रीन पे एक ऊर्जा आ जाती थी।
यह भी पढ़ें – रियल शादी से पहले Riteish Deshmukh और जेनेलिया को करनी पड़ी नकली शादी

प्रियांशु पैन्युली – मिर्जापुर 2
वर्ष की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज ’मिर्जापुर 2’ रही। सीजन 2 के लिए प्रशंसकों को 2 साल तक बेसब्री से इंतजार था और अक्टूबर में यह सीरीज रिलीज हुई। सीजन 2 में कई नए पात्रों को जोड़ा गया, जिन्होंने सीरीज का स्वाद बढ़ा दिया। सभी नए कलाकारों के बीच अभिनेता प्रियांशु पैन्युली को रॉबिन के रूप में देखना सभी लिए सुखद था। रॉबिन के रूप में प्रियांशु का एक अलग अंदाज़ था, वे सीरीज में बहुत ही मृदुभाषी दिखे लेकिन वे काफी स्मार्ट दिखे और हर समस्या का हल रखने वाले दिखे। श्रृंखला में उनकी पंच लाइन लाइन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल मीम बन गया।
film_3.png
गुलशन देवैया – घोस्ट स्टोरीज
नेटफ्लिक्स पर जारी इस एंथोलॉजी (४ कहानी) ’घोस्ट स्टोरीज’ के साथ उम्मीदें अधिक थीं। देश के चार सबसे दूरदर्शी फ़िल्मकार एक साथ अपने अंदाज में कहानी सुनाने आए। ज़ोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर इस डरावनी महाकाव्य घोस्ट स्टोरीज़ के लिए साथ आए। सभी चार कहानियों में से यह दिबाकर बनर्जी का सेगमेंट था जिसने कई लोगो को आकर्षित किया था। अल्फा दैत्य राक्षस के रूप में गुलशन देवैया ने एक शानदार प्रदर्शन किया। प्रोस्थेटिक गेटअप के साथ गुलशन ने अपनी आंखों के साथ बात की। यह गुलशन के लिए शारीरिक प्रदर्शन को चुनौती दे रहा था लेकिन उन्होंने पूरे सेगमेंट के सभी अभिनेताओं के बीच महफ़िल लूट लिया।
यह भी पढ़ें –इन सेलेब्स के पास नहीं है स्मार्टफोन, लैंडलाइन से करते हैं कॉल

श्रेया धन्वन्तरी – स्कैम 1992रू द हर्षद मेहता स्टोरी
साल 2020 में स्कैम 1992 पर बनी वेब सीरीज में से एक अपनी उत्तम कहानी और मनोरंजक पटकथा के लिए बहुत प्रशंसा बटोर रही है। इस श्रृंखला का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है जिसमें प्रतीक गांधी भारत के सबसे बड़े घोटालेबाज स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। हालाँकि शो में प्रतीक गांधी के रूप में प्रतीक गाँधी श्रेष्ठ थे, लेकिन शो की महफ़िल लूटने वाली एक और कलाकार श्रेया धन्वन्तरी थी, जिन्होंने मेहता को उजागर करने वाले पत्रकार सुचेता दलाल के रूप में नज़र आ रही है। पिछले साल द फैमिली मैन और उनकी पहली फिल्म व्हाई चीट इंडिया में उनके शानदार अभिनय से दर्शकों को रिझाने के बाद, श्रेया धन्वन्तरी ने स्कैम 1992 में अपनी अभिनय क्षमता साबित किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9p4g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो