इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने की पाकिस्तानी क्रिकेटर की तारीफ, मचा ऐसा बवाल, किसी ने सोचा भी नहीं होगा

By: भूप सिंह
| Updated: 03 Jun 2019, 07:10 PM IST
इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने की पाकिस्तानी क्रिकेटर की तारीफ, मचा ऐसा बवाल, किसी ने सोचा भी नहीं होगा
Gauhar Khan

पाक क्रिकेट कैप्टन सरफराज अहमद के सपोर्ट में उतरीं बॉलीवुड सिंगर, ट्रोल करने वाले को सुनाई खरी खोटी...

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी हैं। पहले मच से पहले सभी टीमों के कप्तान क्वीन एलिजाबेथ से मिले थे। इस दौरान पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद को कुरता-पजामा पहनकर जाने के कारण बहुत ट्रोल किया गया था। क्योंकि बाकी सारी टीम के कप्तान सूट पहनकर मुलाकात करने पहुंचे थे। इस मुलाकात के लिए सरफराज ने पारंपरिक कपड़ों को अपनाया। जैसे ही उनकी यह तस्वीर सामने आई सोशल मीडिया पर देखते ही देखते जंगल में आग की तरह वायरल हो गई। तुरंत लोगों ने सरफराज पर टिप्पणीयां करना शुरू कर दिया। जबकि कई लोग उनकी तारीफ भी करते नजर आए और उन्हीं लोगों में शामिल हैं भारतीय अभिनेत्री गौहर खान और सोना महोपात्रा। मशहूर लेखक तारेक फतेह जो खुद को पाकिस्तान में जन्मे भारतीय कहते हैं, उन्होंने भी तसवीरें डाल कर सरफराज का बहुत मजाक बनाया था।

 

Gauhar Khan

गौहर खान ने पोस्ट की रीट्वीट
तारेक फतेह की पोस्ट को पूर्व बिग बॉस विजेता गौहर खान रीट्वीट करते हुए लिखा, वह अपनी संस्कृति का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उसमें बहुत हैंडसम दिख रहे हैं। प्रत्येक मनुष्य को यह अधिकार है कि वह जो चाहे उसे गरिमा और गर्व के साथ पहनें। लेकिन मुझे लगता है कि आप संबंधित या प्रतिनिधित्व के बारे में कुछ भी नहीं जानते होंगे, क्योंकि आपके पास खुद की पहचान संकट है। बाद में, गायिका सोना महापात्रा भी सरफराज के समर्थन में उतरी थी। उन्होंने लिखा-'पजामा, चूड़ीदार और धोती में क्या गलत है? हमारे उप-महाद्वीपों की जड़ों के लिए प्रामाणिक, सच्च।

Gauhar Khan

सरफराज ने पूरे विवाद का दिया मुंहतोड़ जवाब
बाद में सरफराज ने भी इस पूरे विवाद पर लिखा था। उन्होंने लिखा-'कुरता—पजामा हमारी राष्ट्रिय पोशाक है और मुझे ये सब करने के लिए बोर्ड से निर्देश मिले थे इसलिए मैंने हमारी राष्ट्रिय पोशाक को बढ़ावा देने की कोशिश की थी। मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ कि बाकि कप्तान सूट में थे लेकिन मैंने अपनी राष्ट्रिय पोशाक पहनी थी।'

Show More