scriptतो क्या सच में शापित थी हॉलीवुड की ये फिल्म, लड़की पर सच का भूत आने से हुई थी 20 लोगों की मौत | Hollywood film The Exorcist was cursed People who went to see movies suffered heart attacks | Patrika News

तो क्या सच में शापित थी हॉलीवुड की ये फिल्म, लड़की पर सच का भूत आने से हुई थी 20 लोगों की मौत

locationमुंबईPublished: Dec 10, 2022 04:47:01 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Horror Movie The Exorcist : हॉरर क्लासिक फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) साल 1973 में रिलीज हुई थी। ये एक ऐसी फिल्म है जिसे लोग शापित मानते हैं। इसका कारण है कि फिल्म इतनी डरावनी थी कि इसे देखने वाले कितने ही लोगों को सिनेमाघरों में ही हार्ट अटैक आ गया।

hollywood_film_the_exorcist.jpg

Horror Movie The Exorcist

The Exorcist : अब तक आपने बहुत सी हॉरर फिल्में देखी होंगी। जिनमें हॉलीवुड, बॉलीवुड की फिल्में भी शामिल होंगी। लेकिन आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, उस फिल्म को भले ही आपने देखा हो लेकिन उस फिल्म के पर्दे की पीछे की क्या कहानी थी। ये सुनकर आप जरूर दंग रह जाएंगे। कई बार हॉरर फिल्मों को लेकर अफवाहें आई हैं कि फिल्म की शूटिंग करते समय स्टारकास्ट के साथ अजीबोगरीब चीजें होनी शुरू हो गई थीं। लेकिन हॉलीवुड की हॉरर फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) ऐसी फिल्म है, जिसके रिलीज होने के बाद जो दृश्य सामने आए उसने लोगों की जान तक ले ली।
फिल्म को शापित मानते थे लोग

विलियम फ्रीडकिन की ये हॉरर क्लासिक फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) साल 1973 में रिलीज हुई थी। ये एक ऐसी फिल्म है जिसे लोग शापित मानते हैं। इसका कारण है कि फिल्म इतनी डरावनी थी कि इसे देखने वाले कितने ही लोगों को सिनेमाघरों में ही हार्ट अटैक आ गया। कहा जाता है कि फिल्म क्रिटिक्स हॉरर फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ देखने सिनेमा हॉल पहुंचे और फिल्म शुरू होने के कुछ देर बाद ही वहां से भाग खड़े हुए। आलम ये था कि अमेरिका में मूवी हॉल के बाहर एक एम्बुलेंस खड़ी रहती थी कि जाने कब किसे जरुरत पड़ जाए।
यह भी पढ़े – इस फिल्म की शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट थीं हेमा मालिनी, इंडियन आइडल 13 के मंच पर खोले कई राज

दर्शकों की निकल जाती थी चीखें

बता दें कि फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ एक ऐसी लड़की की कहानी थी जिस पर किसी बुरी आत्म का साया था। फिल्म के सीन काफी डरावने शूट किए गए थे। जिसे देखने वाले दर्शकों की सिनेमाघरों में ही चीखें निकल जाती थी। हर तरफ ऐसी चर्चाएं होने लगीं। इतना ही नहीं यूके की फारआउट मैग्जीन ने दावा किया कि जैसे ही फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) की शूटिंग शुरू हुई, स्टार कास्ट के साथ अनहोनी होनी शुरू हो गईं। जिसके बाद से लोग फिल्म को शापित मानने लगे। कहा ये भी जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सेट पर आग लग गई और पूरे शूट में सिर्फ वो बेडरूम बचा जहां हॉरर सीन शूट किए जाते थे।
20 लोगों की हो गई थी मौत

दावा किया जाता है कि फिल्म की मेकिंग के दौरान इससे जुड़े 20 लोगों की अलग-अलग कारणों के चलते मौत हो गई थी। हालांकि अनहोनी यहीं नहीं रुकीं। फिल्म की शूटिंग खत्म होने के कुछ समय बाद ही फिल्म के एक्टर जैक मैकगोवन और वासिलिकी मालियारोस, जिनके किरदार फिल्म में मारे गए थे, की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। बाकी स्टार कास्ट के साथ भी अजीब-अजीब हादसे हुए। कुछ लोगों ने दावा किया कि फिल्म देखने के बाद काफी लोग डिप्रेशन में चले गए थे जिसके बाद उनका इलाज कराने के लिए चर्च से प्रीस्ट बुलाए जाने लगे।
सिनेमाघरों के बाहर खड़ी रहती थी एम्बुलेंस

हैरानी की बात ये थी कि फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) को लेकर इतने दावे किए गए। लोग डिप्रेशन में चले गए। कईयों ने अपनी जान गवा दी। इसके बावजूद फिल्म का क्रेज लोगों पर से खत्म नहीं हुआ। कहा जाता है कि द एक्सॉर्सिस्ट देखने के लिए सुबह से ही सिनेमा हॉल के बाहर लाइन लगनी शुरू हो जाती थी। हालांकि उनकी सुरक्षा के लिए सिनेमाघरों के बाहर एक एम्बुलेंस खड़ी रहती थी कि जाने कब किसे जरुरत पड़ जाए। बता दें कि फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ (The Exorcist) प्राइम वीडियो पर मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो