scriptजैक और रोज का साथ में बचना असंभव था, क्योंकि | Interesting Facts About The Iconic Movie | Patrika News

जैक और रोज का साथ में बचना असंभव था, क्योंकि

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2022 02:25:13 pm

Submitted by:

sangita chaturvedi

दुनियाभर में सुपरहिट रही फिल्म टाइटैनिक को 25 साल पूरे

जैक और रोज का साथ में बचना असंभव था, क्योंकि

जैक और रोज का साथ में बचना असंभव था, क्योंकि

19 दिसंबर 1997 को रिलीज हुई आइकॉनिक फिल्म टाइटैनिक को 25 साल हो चुके हैं। 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली ये फिल्म उस समय दुनिया में बनी सबसे महंगी फिल्म थी। ये फिल्म 1912 में साउथैम्प्टन से पहली और आखिरी यात्रा में रवाना हुए शिप टाइटैनिक पर बनी थी। इस एपिक रोमांस और ट्रेजडी फिल्म की लागत असल टाइटैनिक शिप से भी 26 गुना ज्यादा थी। 3 घंटे 10 मिनट की इस फिल्म को 200 मिलियन डॉलर यानी 1250 करोड़ रुपए में तैयार किया गया। इसके हर एक मिनट के सीन में 8 करोड़ रुपए खर्च किए गए। जबकि असली जहाज 47 करोड़ में बनाया गया था। अब फिल्म के राइटर और डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने एक इंटरव्यू में फिल्म पर बात की। उहोंने कहा कि टाइटैनिक में जैक का बच पाना असंभव था। उन्होंने इससे जुड़ा एक सर्वे भी करवाया है जो कि फरवरी में रिलीज होने वाला है। गौरतलब है कि टाइटैनिक में लियोनार्डो डिकैप्रियो ने जैक की भूमिका निभाई थी। वहीं केट विंसलेट ने रोज की भूमिका निभाई थी। फिल्म टाइटैनिक में अभिनेता जैक की पानी में डूबने से मौत हो जाती है, जिसे लेकर हमेशा ही चर्चा होती रहती है कि अभिनेता को बचाया जा सकता था।
जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी टाइटैनिक 1997 में आई थी। इस फिल्म को 14 ऑस्कर नॉमिनेशन मिले थे, जिसमें से उसने 11 जीत लिए थे। कई लोगों को लगता था कि लियोनार्दो डिकैप्रियो को बचाया जा सकता था। कुछ लोग अपने पक्ष में तथ्य देते हुए कहते हैं कि जिस लकड़ी के दरवाजे पर रोज बैठकर अपनी जान बचाती है उसका राफ्ट के तौर पर उपयोग किया जा सकता था, इससे दोनों बच सकते थे।
अब जेम्स कैमरुन ने पोस्ट मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है, ‘हमने इस पर एक साइंटिफिक अध्ययन किया है ताकि इस पूरी बहस को समाप्त किया जा सकें और हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं। हमने बृहद फॉरेंसिक एनालिसिस और हाइपोथर्मिया एक्सपर्ट के साथ काम किया है। हमने वैसा ही राफ्ट बनवाया और उसी प्रकार से इस पर रिसर्च किया गया है जो कि जल्द फरवरी में बाहर आएगा। हमने 2 स्टंटमैन को लिया जो कि कैट और लियो के बॉडी साइज के थे। हमने उन पर सेंसर लगाए और उन्हें पानी या आइस वाटर में रखा। हमने उन पर कई प्रकार के प्रयोग किया और इससे एक बात का पता चलता है कि दोनों साथ में नहीं बच सकते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो