कहीं शाहरुख-अनुष्का की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' हॉलीवुड फिल्म की कॉपी तो नहीं! KRK ने उठाए सवाल
guest user
| Updated: 10 Jun 2017, 11:20:00 AM (IST)
कहीं शाहरुख-अनुष्का की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' हॉलीवुड फिल्म की कॉपी तो नहीं! KRK ने उठाए सवाल

शाहरुख और अनुष्का की इस फिल्म का नाम 'जब हैरी मेट सेजल' रखा गया है।इम्तियाज़ अली की बॉलीवुड फिल्म का टाइटल हॉलीवुड फिल्म 'When Harry Met Sally' की तरह ही है। केआरके ने ट्वीट कर के डायरेक्टर इम्तियाज अली को कॉपीकैट कह दिया।

'रब ने बना दी जोड़ी' और 'जब तक है जान' जैसी फिल्मों में अपनी कैमिस्ट्री से सबको दीवाना कर देने वाले शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा एक बार फिर बड़ा पर्दे पर साथ नजर आने वाले है। शाहरुख और अनुष्का के फैंस दोनों को फिर से साथ देखने के लिए इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इम्तियाज अली की इस अनटाइटल फिल्म के टाइटल का शुक्रवार को ऐलान किया गया। इसके साथ ही फिल्म के कई पोस्टर्स भी रिलीज किए गए। 



फिल्म के टाइटल को लेकर बहुत सारी अफवाहें हो रही थी, कभी 'द रिंग' तो कभी 'रहनुमा'। लेकिन आखिरकार फिल्म के नाम की घोषणा कर दी गई है। शाहरुख और अनुष्का की इस फिल्म का नाम 'जब हैरी मेट सेजल' रखा गया है। फिल्म के टाइटल को सुनते ही सोशल मीडिया पर फिल्म के हॉलीवुड फिल्म के कॉपी होने या उस पर आधारित होने की चर्चाएं होने लगी। इम्तियाज़ अली की बॉलीवुड फिल्म का टाइटल हॉलीवुड फिल्म  'When Harry Met Sally' की तरह ही है। यह भी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। 




अब बॉलीवुड में कुछ नया हो और केआरके शांत रह जाए या कुछ बोले नहीं, ऐसा कैसे हो सकता है। अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले केआरके ने ट्वीट कर के डायरेक्टर इम्तियाज अली को कॉपीकैट कह दिया। केआरके ने हॉलीवुड फिल्म 'वेन हैरी मेट सेली' का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, "तो कॉपीकैट इम्तियाज अली ने अपनी फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' को इस फिल्म से कॉपी किया है।"आपको बता दें कि 1989 में आई हॉलीवुड फिल्म 'वेन हैरी मेट सैली एक रोमांटिक फिल्म है। इस फ़िल्म की फ़ेमस टैग लाइन है -  'Can Men And Women Ever Just Be Friends?'  यानि यह फिल्म इस सवाल के इर्द-गिर्द घूमती है कि  क्या लड़का और लड़की सिर्फ दोस्त हो सकते हैं।




केआरके के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर काफी बहस हुई। जहां कुछ लोगों को को शाहरुख और अनुष्का की यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म की कॉपी या उस पर आधारित लग रही थी तो कुछ लोगों ने इस मामले पर शाहरुख खान को बचाव करते हुए कहा, वेन हैरी मेट सेली' से बॉलीवुड फिल्म 'हम तुम' प्रेरित थी। इसके अलावा इस थीम पर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी है।'जब हैरी मेट सेजल' में शाहरुख एक पंजाबी गाइड बने हैं, जिनका नाम हरविंदर सिंह नेहरा है। फिल्म में शाहरुख को सब हैरी कहकर पुकारते हैं। फिल्म में अनुष्का बबली गुजराती लड़की सेजल के किरदार में हैं। जब सेजल यूरोप में ट्रिप पर रहती हैं तब उनकी मुलाकात हरविंदर से होती है। फिर दोनों कैसे प्यार में पड़ते हैं- यही फिल्म की कहानी है।




वैसे इस हॉलीवुड फिल्म के टाइटल के अलावा फिल्म का एक और कनेक्शन है जो आपस में जुड़ता है। क्या लड़का औऱ लड़की सिर्फ दोस्त हो सकते है, इस हॉलीवुड फिल्म की यह फेमस लाइन इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में भी इस्तेमाल हो चुकी है। लेकिन इस फिल्म से पहले यह लाइन हॉलीवुड फिल्म में भी यूज हो चुकी है। दोनों ही फ़िल्मों में ट्रेवलिंग, दुनिया की अलग-अलग लोकेशंस और लीड्स के अचानक मिलने जैसी समानताएं दिख रही हैं।



बॉलीवुड ने कई बार हॉलीवुड फिल्मों को कॉपी किया है, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अब 'जब हैरी मेट सेजल' भी उस लिस्ट में शामिल होगी या नहीं? फिलहाल तो यह फिल्म बड़े पर्दे पर 4 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इससे पहले यह फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के साथ 11 अगस्त को रिलीज होकर बॉक्स ऑफिस पर क्लैश होने वाली थी लेकिन अब ये फिल्म किसी के साथ क्लैश नहीं होगी।

Show More