scriptइस अभिनेत्री ने किया खुलासा, कहा- बचपन में हुई थीं दुष्कर्म की शिकार | jane fonda reveals i have been raped and sexually abused as a child | Patrika News

इस अभिनेत्री ने किया खुलासा, कहा- बचपन में हुई थीं दुष्कर्म की शिकार

Published: Mar 03, 2017 03:49:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

हॉलीवुड अभिनेत्री जेन फोंडा ने इस बात का खुलासा किया है कि बचपन में वह यौन शोषण और दुष्कर्म का शिकार हुई थीं।

jane fonda

jane fonda

 हॉलीवुड अभिनेत्री जेन फोंडा ने इस बात का खुलासा किया है कि बचपन में वह यौन शोषण और दुष्कर्म का शिकार हुई थीं। अभिनेत्री के मुताबिक, ‘मेरे साथ दुष्कर्म हुआ, बचपन में मेरा यौन शोषण हुआ और मुझे नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि मैंने बॉस के साथ संबंध बनाने से मना कर दिया था।’ दो बार ऑस्कर जीतने वाली अभिनेत्री ने कहा कि मुझे हमेशा लगा कि यह मेरी गलती है।
फोंडा ने यह टिप्पणी अभिनेत्री ब्राई लार्सन के साथ बातचीत के दौरान की, जिन्होंने (लार्सन) पिछले साल फिल्म ‘द रूम’ के लिए ऑस्कर हासिल किया था। इस फिल्म में अभिनेत्री ने यौन शोषण का सामना करने वाली महिला की भूमिका निभाई थी।
रवीना टंडन ने ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे देश विरोधी नारे लगाने वालों को दिया मुंह तोड़ जवाब

फोंडा (79) कई सालों से महिलाओं के अधिकारों के लिए मुख्य रूप से सक्रिय हैं। साल 2001 में उन्होंने किशोरावस्था में गर्भधारण करने जैसी घटनाओं को रोकने के लिए ‘सेंटर फॉर एडोलसेंट रिप्रोडक्टिव हेल्थ’ की स्थापना की थी।
भारत की 70 साल की आजादी के जश्न में दर्शकों से पहले इन 2 शख्सियतों को पता चलेगा कि ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’

अभिनेत्री वैश्विक आंदोलन ‘वी-डे’ की सक्रिय सदस्य भी हैं, जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा रोकने की दिशा में काम करता है। वह कहती हैं कि मैं जानती हूं कि जो कम उम्र की लड़कियां दुष्कर्म का शिकार होती हैं वह यह भी नहीं जानतीं कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है।
सलमान खान की वजह से बढ़ रहा है पाकिस्तान में CRIME, जानें क्या हुआ ऐसा!

फोंडा ने 2014 में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी मां फ्रांसिस फोर्ड सीमोर का भी बचपन में यौन शोषण हुआ था और जब अभिनेत्री 12 साल की थीं, तब उनकी मां ने 42 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो