scriptजिम कैरी से लेकर कपिल शर्मा तक, इन हास्य कलाकारों ने फिल्मों में अपने टैलेंट से गाढ़े बुलंदी के झंडे | Jim Carrey Kapil Sharma Raju Srivastava Popular Comedians of Bollywood and Hollywood | Patrika News
बॉलीवुड

जिम कैरी से लेकर कपिल शर्मा तक, इन हास्य कलाकारों ने फिल्मों में अपने टैलेंट से गाढ़े बुलंदी के झंडे

Popular Comedians of Bollywood and Hollywood: जिम कैरी, जॉनी लीवर, राजू श्रीवास्तव से लेकर ऐसे कई फेमस पर्सनेलिटी है, जिसने अपने टैलेंट के दम पर लोगों को हंसाया है।

मुंबईNov 09, 2022 / 04:55 pm

Jyoti Singh

jim_carrey_kapil_sharma_raju_srivastava_popular_comedians_of_bollywood_and_hollywood.jpg

जिम कैरी से लेकर कपिल शर्मा तक, इन हास्य कलाकारों ने ​फिल्मों में अपने टैलेंट से गाढ़े बुलंदी के झंडे

Popular Comedians of Bollywood and Hollywood: बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, फिल्मों में जितना अहम किरदार एक्टर का होता है, उससे कहीं अधिक ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम हास्य कलाकारों का भी होता है। अधिकतर फिल्मों में एक कैरेक्टर ऐसा होता ही है, जो दर्शकों को गुदगुदाने और हंसाने का काम करता है। आजकल फिल्मों में ये काम कुछ एक्टर्स भी कर ही लेते हैं, लेकिन पुराने समय में कई ऐसे हास्य कलाकार थे, जिन्होंने फिल्मों में हास्य अभिनेता के तौर पर काम किया है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हास्य कलाकारों से रूबरू कराएंगे, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी से की और इसी कॉमेडी के दम पर फिल्मों में अपनी बुलंदी के झंडे भी गाढ़े।
jim_carrey.jpg
जिम कैरी (Jim Carrey)

जिम कैरी को एस वेंचुरा, डम्ब एंड डम्बर और द मास्क जैसी कॉमेडी फिल्मों के लिए जाना जाते हैं। 10 साल की छोटी उम्र में ही जिम ने कैरल ब्रूनेट शो की अभिनेत्री कैरल ब्रूनेट को अपना रेज्यूम और एक चिट्‌ठी लिखकर ये बताया कि वे एक बेहतरीन एक्टर हैं। अपने टैलेंट के दम पर जिम कैरी ने साबित कर दिया था कि वे एक पेशेवर एंटरटेनर बनने की काबिलियत रखते हैं।
kapil_sharma.jpg
कपिल शर्मा (Kapil Sharma)

कपिल शर्मा ने एक गायक के रूप में शुरुआत की फिर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में स्टैंड-अप कॉमेडी बनकर अपनी अलग पहचान बनाई। कपिल शर्मा ने किस किसको प्यार करूं से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इन दिनों कपिल अपना खुद का शो ‘द कपिल शर्मा शो’ को होस्ट कर रहे हैं।
raju_srivastava1.jpg
राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava)

दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बेशक आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपने टैंलेंट के दम पर उन्होंने जो पहचान बनाई है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से राजू घर-घर में पहचाने जाने लगे। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में कॉमेडी का तड़का लगाया है।
johnny_lever1.jpg
जॉनी लीवर (Johnny Lever)

सांवली सूरत वाले जॉनी लीवर का किसी भी फ‍िल्‍म में होना इस बात की 100 प्रतिशत गारंटी देता है कि फ‍िल्‍म में कॉमेडी भरपूर होगी। गंभीर से गंभीर सीन्‍स के बीच भी गुदगुदाने वाले कलाकार हैं जॉनी लीवर।
rajpal_yadav2.jpg
राजपाल यादव (Rajpal Yadav)

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि छोटे कद के राजपाल यादव एक्‍टर की दुनिया में ऐसा नाम कमाएंगे कि उनका मुकाबला करना भी आसान नहीं होगा। राजपाल यादव जब जब पर्दे पर आए तो छा गए।
chris_rock.jpg
क्रिस रॉक (Chris Rock)

1984 में क्रिस रॉक ने स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर काम करना शुरू किया। धीरे-धीरे कॉमेडी सर्किट में उनकी पहचान बनने लगी। हलांकि शुरुआत में वो छोटे-मोटे सपोर्टिंग रोल्स किया करते थे लेकिन पॉपुलैरिटी के साथ उनके रोल्स की लंबाई भी बढ़ने लगी। क्रिस ने आगे ‘पूटी टैंग’, ‘द लॉन्गेस्ट यार्ड’, ‘बैड कंपनी’ और ‘ग्रोन अंप्स’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

Home / Entertainment / Bollywood / जिम कैरी से लेकर कपिल शर्मा तक, इन हास्य कलाकारों ने फिल्मों में अपने टैलेंट से गाढ़े बुलंदी के झंडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो