scriptKGF2 का Bharat jodo yatra से ये कैसा कनेक्शन, कर्नाटक हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस | KGF song copyright row: Karnataka HC issues notice | Patrika News
मनोरंजन

KGF2 का Bharat jodo yatra से ये कैसा कनेक्शन, कर्नाटक हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

भारत जोड़ो यात्रा के साथ केजीएफ-2 फिल्म की भी चर्चा

जयपुरDec 03, 2022 / 12:54 pm

sangita chaturvedi

KGF2 का Bharat jodo yatra से ये कैसा कनेक्शन, कर्नाटक हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

KGF2 का Bharat jodo yatra से ये कैसा कनेक्शन, कर्नाटक हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

भारत जोड़ो यात्रा के साथ केजीएफ-2 फिल्म की भी चर्चा है …मामला फिल्म के एक गाने का है ..दरअसल कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को प्रमोट करने के लिए एक वीडियो बनाया गया , जिसमें KGF 2 फिल्म के गाने का इस्तेमाल किया गया… गाने के राइट्स रखने वाली केजीएफ चैप्टर 2 फेम एमआरटी म्यूजिक ने कॉपीराइट एक्ट के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी …मामले में कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. कर्नाटक हाईकोर्ट ने अब कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव जयराम रमेश और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत को नोटिस जारी किया है.

आरोप है कि कर्नाटक HC के आदेश के बावजूद भारत जोड़ो यात्रा के सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किए गए संबंधित वीडियोज़ को नहीं हटाया गया, जिसकी वजह से कॉपीराइट का उल्लंघन हो रहा है और कोर्ट की अवमानना भी की जा रही है. इस संबंध में MRT म्यूजिक ने अवमानना याचिका दायर की है.

इससे पहले 8 नवंबर को कर्नाटक हाईकोर्ट ने कांग्रेस को बड़ी राहत दी थी. सुनवाई के बाद कर्नाटक HC ने सिविल कोर्ट के आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल ब्लॉक करने के आदेश दिए गए थे. कांग्रेस पर आरोप था कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए जो वीडियो बनाए गए हैं उनमें केजीएफ-2 के गानों का इस्तेमाल किया गया . कांग्रेस ने हाईकोर्ट में दलील दी थी कि 45 सेकेंड की क्लिप की वजह से कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा पूरा ट्विटर हैंडल ब्लॉक नहीं करना चाहिए.

Home / Entertainment / KGF2 का Bharat jodo yatra से ये कैसा कनेक्शन, कर्नाटक हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो