scriptफेसबुक के सीइओ को पीछे छोड़ ये हॅालीवुड एक्ट्रेस बनीं 21 साल की उम्र में दुनिया की पहली अरबपति | Kylie Jenner Mark Zuckerberg forbes magazine Millionaire | Patrika News

फेसबुक के सीइओ को पीछे छोड़ ये हॅालीवुड एक्ट्रेस बनीं 21 साल की उम्र में दुनिया की पहली अरबपति

locationमुंबईPublished: Mar 07, 2019 09:33:24 am

Submitted by:

Riya Jain

ये दुनिया की सबसे कम उम्र की सेल्फ मेड Millionaire बन गई हैं।

Kylie Jenner Mark Zuckerberg forbes magazine Millionaire

Kylie Jenner Mark Zuckerberg forbes magazine Millionaire

Facebook के CEO Mark Zuckerberg को पछाड़ 21 साल की हॉलीवुड टीवी स्टार Kylie Jenner दुनिया की सबसे कम उम्र की सेल्फ मेड Millionaire बन गई हैं। जी हां, Forbes Magazine ने मंगलवार को कायली जेनर को सेल्फ मेड अरबपति का खिताब दिया। बता दें कायली टीवी स्टार्स Kim, Khloe और Kourtney Kardashian की सौतेली बहन हैं। उन्होंने 2015 में अपनी कॉस्मेटिक्स कंपनी की शुरुआत की थी।

kylie-jenner-mark-zuckerberg-forbes-magazine-millionaire

फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक, पिछले साल कायली कॉस्मेटिक्स ने 360 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। कायली अपनी सौतेली बहन किम कर्दाशियां के साथ एक टीवी शो ‘कीपिंग अप विद कर्दाशियां’ से भी पैसा कमाती हैं। ये शो फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में 2,057 नंबर पर है।

 

kylie-jenner-baby
इस खिताब के बाद हाल में कायली ने कहा, मुझे कुछ भी उम्मीद नहीं थी। मैंने भविष्य नहीं देखा था। बता दें कि कायली जेनर की एक साल की बेटी भी है।
kylie-jenner

बता दें सेल्फ मेड अरबपति का नाम उनको दिया जाता है जिसने किसी कंपनी की शुरुआत की हो और अपने दम पर खड़ा किया। उन लोगों का नाम लिस्ट में नहीं आ सकता, जिसे हर चीज विरासत में मिली हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो