सोमन कपूर स्टारर फिल्म 'नीरजा' के निर्माताओं पर केस करेगा 'नीरजा' भनोट का परिवार
guest user
| Updated: 23 May 2017, 11:16:00 AM (IST)
सोमन कपूर स्टारर फिल्म 'नीरजा' के निर्माताओं पर केस करेगा 'नीरजा' भनोट का परिवार

सोनम कपूर की फिल्म नीरजा शहीद एयर होस्टेस नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित थी। फिल्म ने 64वें राष्ट्रीय पुरस्कार में 'बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म' कैटिगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था। लेकिन अब नीरजा भनोट का परिवार फिल्म के प्रोड्यूसर को कोर्ट ले जाने की तैयारी कर रहा है।

सोनम कपूर की पिछले साल रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'नीरजा' ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म ने ना सिर्फ दर्शकों की बल्कि क्रिटिक्स की भी खूब तारीफें बटोरी थी। यह फिल्म नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित थी,जिसमें सोनम कपूर ने नीरजा भनोट का किरदार निभाया था। इस फिल्म में सोनम कपूर की एक्टिंग की सभी ने जमकर तारीफ की थी। इतना ही नहीं फिल्म ने 'बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म' कैटिगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था तो वहीं इस फिल्म में अपने शानदार अभिनय के लिए सोनम कपूर को 64वें राष्ट्रीय पुरस्कार में 'स्पेशल जूरी मेंशन अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया था। 



देसी गर्ल प्रियंका की हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' को मिला 'A' सर्टिफिकेट, नहीं चली बिकनी सींस पर कैंची



फिल्म की रिलीज के एक साल बाद फिल्म अब कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। खास बात यह है कि फिल्म को कानूनी मामलों में फंसाने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद असली नीरजा भनोट का परिवार है। जी हां, नीरजा भनोट का परिवार फिल्म के प्रोड्यूसर को कोर्ट ले जाने की तैयारी कर रहा है। दरअसल, फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म से होने वाले मुनाफे का 10 प्रतिशत नीरजा भनोट ट्रस्ट को देने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया और बहुत कम अमाउंट ही उन्हें दिया गया।



सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' की रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सलमान का यह वीडियो



आपको बता दें कि राम माधवानी द्वारा निर्देशित फिल्म नीरजा 100 करोड़ क्लब में शामिल होने में कामयाब रही थी। दुनियाभर में नीरजा ने 125 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस मामले में बात करते हुए नीरजा के भाई अनीश भनोट ने कहा, "मैं इस मामले पर अभी ज्यादा कुछ नहीं कह सकता सिर्फ इतना कहूंगा कि हम अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।" अनीश ने इस केस से जुड़ी किसी भी तरह की कानूनी जानकारी देने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा, 'फैमिली के वकील ही इस बारे में सही जानकारी देने में सक्षम है।' 



सूर्यवंशम के पूरे हुए 18 साल, IPL खत्म होते ही हुआ ट्रेंड, लोगों ने दिए फनी रिएक्शन



अखिल और अनीस नीरजा भनोट के भाई है औऱ साथ ही फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी है। फिल्म की निर्माता कंपनी ने नीरजा की मां रमा के साथ एग्रीमेंट किया था। जिसके अनुसार वो शहीद की जिंदगी पर फिल्म बना सकते हैं। लेकिन उन्हें मुनाफे का 10 प्रतिशत हिस्सा परिवार को देना था। फिल्म की रिलीज के एक साल बाद ब्लिंग एंटरटेनमेंट सॉल्यूशन लिमिटेड पर परिवार के अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप है। इस पूरे मामले में नीरजा भनोट का परिवार पंजाब औऱ हरियाणा हाईकोर्ट जाने पर विचार कर रहा है और इस मामले में पहले ही निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा जा चुका है।

Show More