scriptछोटे परदे पर आ रही वीर योद्धा की ऐतिहासिक महागाथा ‘शेर ए पंजाबः महाराजा रणजीत सिंह’ | Maharaja Ranjit Singh Life OK New Serial | Patrika News

छोटे परदे पर आ रही वीर योद्धा की ऐतिहासिक महागाथा ‘शेर ए पंजाबः महाराजा रणजीत सिंह’

Published: Mar 19, 2017 04:58:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

ये शो है ‘शेर ए पंजाबः महाराजा रणजीत सिंह’। सीरियल में महाराजा रणजीत सिंह के जीवन से जुड़े सभी पहलुआें को दिखाया जाएगा। सीरियल की पूरी टीम दिल्ली में मीडिया से रूबरू हुर्इ।

एेतिहासिक पृष्ठभूमि हमेशा से ही फिल्मों आैर टीवी शोज का पसंदीदा विषय है। एेसे शोज हमेशा से ही हमारे महानायकों के पराक्रम की कहानी को पेश करते रहे हैं। एेतिहासिक पृष्ठभूमि पर एेसा ही एक टीवी शो 20 मार्च से आॅन एयर होने जा रहा है। 
ये शो है ‘शेर ए पंजाबः महाराजा रणजीत सिंह’। सीरियल में महाराजा रणजीत सिंह के जीवन से जुड़े सभी पहलुआें को दिखाया जाएगा। सीरियल की पूरी टीम दिल्ली में मीडिया से रूबरू हुर्इ। 

सीरियल में महाराजा रणजीत सिंह के किरदार में दमनप्रीत सिंह, रणजीत सिंह की पत्नी मेहताब कौर के किरदार में तुनीषा शर्मा, रणजीत सिंह के पिता के किरदार में शालीन भनोत आैर रणजीत सिंह की मां राज कौर के किरदार में स्नेहा वाघ नजर आएंगी। इस मौके पर दमनप्रीत ने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह का किरदार निभाते हुए उन्होंने काफी सकारात्मकता महसूस की है। 
सीरियल का निर्माण कांटिको पिक्चर्स ने किया है। इसके सीर्इआे अभिमन्यु सिंह का कहना है कि महाराजा रणजीत सिंह ने अपने शासन पर सेवा आैर एकता को काफी महत्व दिया। उन्होंने सभी को दूसरा मौका दिया आैर सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर वे चले। 
उन्होंने कहा कि इस महागाथा को पर्दे पर साकार करने के लिए 500 लोगों की यूनिट ने करीब डेढ़ साल कम इस शो पर काम किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इतिहास के पन्नों से निकालकर इस कहानी को पर्दे पर भव्य ढंग से उतारने के लिए वीएफएक्स सुपरवाइजर्स आैर स्टाइलिस्ट के साथ काम कर रहे हैं। 
सीरियल में रणजीत सिंह के पिता महासिंह का किरदार निभा रहे शालीन भनोत ने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह ने हर चीज सीखी। वे एक वीर योद्घा के साथ काफी दयालु भी थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कर्इ लोकेशंस पर सीरियल की शूटिंग की गर्इ है। 
‘पदमावती’ विवाद को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्त के विश्वास को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। उन्होंने शूटिंग के दौराज राजस्थान की गजक के स्वाद को भी याद किया। 
ब्लैक, सांवरिया आैर युवराज जैसी फिल्मों के लिए सैट डिजाइन कर चुके आेमंग कुमार ने सीरियल का सैट शो डिजाइन किया है। वहीं पर युद्घ संबंधी दृश्यों के लिए बॅालीवुड के स्टंट डायरेक्टर अल्लान अमीन को लाया गया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो