script10 लाख में सिर मुंडवाने और जूतों की माला पहनाने का ‘फतवा’ जारी, सोनू निगम ने ऐसे किया पलटवार | Maulavi issued Fatwa Against Sonu Nigam on religious tweet | Patrika News

10 लाख में सिर मुंडवाने और जूतों की माला पहनाने का ‘फतवा’ जारी, सोनू निगम ने ऐसे किया पलटवार

Published: Apr 19, 2017 12:33:00 pm

Submitted by:

guest user

सोनू निगम के इस विवादित बयान पर एक फतवा जारी हो चुका है। जिसमें खुले आम सोनू का सिर मुंडवाने और उन्हें जूतों की माला पहनाने वाले को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है। हालांकि सोनू ने इस ऐलान का करारा जवाब दिया है।

अजान को लेकर किए गए ट्वीट के बाद सोनू निगम परेशानियों में घिरते नजर आ रहे है। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही। एक तरफ जहां उनके घर पर पुलिस ने सिक्योरिटी बढ़ा दी है तो वहीं दूसरी तरफ सोनू निगम के इस विवादित बयान पर एक फतवा जारी हो चुका है। जिसमें खुले आम सोनू का सिर मुंडवाने और उन्हें जूतों की माला पहनाने वाले को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है। हालांकि सोनू ने इस ऐलान का करारा जवाब दिया है। 
सोनू निगम के ट्वीट के खिलाफ पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह अतेफ अली अल कादरी ने फतवा जारी कर यह ऐलान किया है कि “जो भी सोनू निगम का सर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।” कादरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कि किसी को भी दूसरे धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंताने का अधिकार नही है। ऐसे लोगों को देश से बाहर निकाल देना चाहिए।” 
यह सिलसिला यहीं नहीं रुका,इसके साथ ही संस्था के महासचिव साबिर अली ने सोनू के इस ट्वीट को पब्लिसिटी करार देते हुए कहा, “अगर मुस्लमान सुबह नमाज के लिए उठते है तो हिंदू सुबह सूर्य नमस्कार के लिए। ऐसे में सुबह उठना ठीक है। साबिर अली ने यहां तक कहा कि अरिजीत सिंह को सोनू निगम से ज्यादा काम मिल रहा है और सोनू पिछड़ रहे है इसलिए वह सुर्खियों में रहने के लिए इस तरह के ट्वीट कर रहे है।” 
https://twitter.com/sonunigam/status/854548450548908032
इस मुद्दे पर सोनू निगम ने जारी किए हुए फतवे पर चुटकी लेते हुए इसका करारा जवाब दिया है। सोनू निगम ने ट्वीट कर बताया, “वह बुधवार को दोपहर 2 बजे खुद ही अपना सिर मुंडवाएंगे।साथ ही कहा है कि सिर मुंडने वाले को 10 लाख देने के लिए मौलवी तैयार रहें।” इसी के साथ इलाहाबाद कांग्रेस कमेटी के महासचिव हसीब अहमद का कहना है कि सोनू निगम को जो शख्स जितने जूते मारेगा, वह उसे उतने लाख रुपए का इनाम देंगे।
https://twitter.com/sonunigam/status/854541196210847745
इसके बाद सोनू ने इस खबर को रिट्वीट करते हुए ट्वीट किया, “क्या ये धार्मिक गुंडागर्दी नहीं है।” इसी के साथ उन्होंने फिर से एक ट्वीट कर प्रेस को आंमत्रित करते हुए कहा है कि, मीडिया भी दोपहर 2 बजे मेरा सिर गंजा करने के प्रोग्राम में शामिल हो सकती है।
https://twitter.com/sonunigam/status/854550916518760449
आपको बता दें कि दो दिन पहले सोनू निगम से लाउड स्पीकर पर पढ़ी जाने वाली अजान से उन्हें औऱ उनकी नींद को होने वाली तकलीफ के बारे में बताया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर सबने अपनी-अपनी राय रखी। कुछ लोगों ने उनकी इस बात का समर्थन किया तो कुछ लोगों ने सोनू की इस बात के लिए उन्हें ट्रोल किया। सोनू निगम के इस बयान पर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। इस बयान को धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का अपमान करने वाला करार देते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो