scripttoday in city..strategy for protest | शहर में आज......अनशन को लेकर बनी रणनीति | Patrika News

शहर में आज......अनशन को लेकर बनी रणनीति

32 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 11 मार्च को धरना देने का निर्णय लिया

आजमगढ़

Published: February 28, 2016 09:33:24 pm

आजमगढ़. रसोइया संघ बैठक रविवार को अजमतगढ़ ब्लाक परिसर में हुई। इस दौरान विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही 32 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 11 मार्च को धरना देने का निर्णय लिया गया।
राज्य कर्मचारी महासंघ के मंडल अध्यक्ष रामलाल यादव ने कहा कि सातवां वेतन आयोग राज्य कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन 26 हजार की जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, सरकारी क्षेत्र में संविदा पर कार्य करने वाले कर्मचारी को जैसे रसोइया, आंगनबाड़ी, आशा बहुओं, पीआरडी, ग्राम सेवक रोजगार बालश्रम, ग्रामीण चौकीदार आदि को न्यूनतम वेतन 15 हजार दिया जाए तथा राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए, रसोइया के नवीनीकरण की प्रक्रिया समाप्त किया जाए, इनकी नियुक्ति स्थाई की जाए व आशा बहुओं की पदोन्नति एएनएम पद पर की जाए आदि अनेकों राज्यों में प्राविधामित है। श्री यादव ने बताया कि 32 सूत्रीय मांगों को लेकर 11 मार्च को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में गीता, मनोज सिंह यादव, तूफानी प्रजापति, किरन यादव, श्यामा, पूनम, मनभावती, प्रमिला, रमावती, लालती, गेदा, शारदा, मान्ती, विमला, आशा, सुनीता, ऊषा आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता श्रीराम यादव व संचालन किरन यादव ने किया।

होने वाले अनशन को लेकर बनी रणनीति
आजमगढ़. आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक रविवार को अंबेडकर पार्क में रविवार को जिलाध्यक्ष रामाश्रय यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें आगामी 16 मार्च को लखनऊ में होने वाले नौ सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन की रणनीति बनाई गई। साथ ही जिले के समस्त प्रेरकों को 15 मार्च को जिला मुख्यालय पर एकत्रित होकर लखनऊ चलने के लिए आह्वान किया। बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी गहन मंत्रणा की गई। शिक्षा प्रेरकों ने निर्णय लिया कि 10 मार्च तक मानदेय का भुगतान नहीं हुआ तो 20 मार्च को होने वाली साक्षरता परीक्षा का बहिष्कार किया जाएगा। बैठक में अखिलेश यादव, संदीप, इंद्रेश, सुनील रावत, अजीत, राम सिंह मौर्य, विजेन्द्र सिंह, कुबेर यादव व रामानंद, लालजीत, राजेश यादव, अभिषेक, रामाकांत, रंजय मौर्य, हरिश्याम पांडेय, वंदना गोंड आदि उपस्थित रहे।

राष्ट्रवादी जनवादी मंच का प्रथम अधिवेशन संपन्न
आजमगढ़. राष्ट्रवादी जनवादी मंच का प्रथम अधिवेशन रविवार को अंबेडकर पार्क में संपन्न हुआ। अध्यक्षता राम संभार, वसीउलहसन खान व कन्हैया लाल यादव व संचालन सचिव बीएन गौड़ ने किया।
वक्ताओं ने राष्ट्रवादी जनवादी मंच के गठन की आवश्यकताओं व प्रमुख लक्ष्यों पर चर्चा की। वक्ताओं ने मंच के सदस्यों को राष्ट्रीयता की पहचान को प्रमुखता देने के साथ ही अपने कामों, पोशों की पहचानों, समस्याओं व संबंधों को प्रमुखता देकर मंच की सदस्यता को आगे बढ़ाने व संगठन का विस्तार करने का आह्वान किया। मंच के सदस्यों मंच के प्रमुख कार्यभार को लेकर और अपनी प्रमुख जिम्मेदारियों को लेकर सामूहिक रूप से शपथ लिया। इस अवसर पर डा. बीएन गौड़, रामसंभार, माहताब आलम, अशोक कुमार, कन्हैया लाल यादव, अनीश अहमद, भोलाजी, डा. वसीउलहसन खान आदि थे।

समायोजन को लेकर शिक्षामित्र संगठनों ने भरी हुंकार
आजमगढ़. समायोजन को लेकर संघर्षरत शिक्षामित्रों ने रविवार को जिला मुख्यालय पर बैठक कर संगठन के एकजुटता के प्रति हुंकार भरी। शिक्षामित्रों ने समायोजन की लड़ाई सुप्रीमकोर्ट में पूरी तन्मयता से लड़ने का निर्णय लिया।
नगर के कलेक्ट्रेट क्षेत्र स्थित रिक्शा स्टैंड चौराहे पर आयोजित बैठक को आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र कुमार सिंह एवं संगठन के संयुक्त मंत्री हनुमान राय ने कहा कि आगामी 4 मार्च को सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन मुकदमे को मजबूत पैरवी करके समायोजन के वंचित शिक्षामित्रों के भविष्य को बचाने का प्रयास किया जाएगा। मनेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में नियुक्त शिक्षामित्र तन-मन-धन से संगठन का सहयोग करें। ताकि सुप्रीम कोर्ट में समायोजन की लड़ाई में विजय मिल सके। जिलाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने कहा कि संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ताओं को नामित करके पैरवी करने की तैयारी है। ऐसे में हम सभी की एकजुटता ही संगठन को बल प्रदान करेगा। संचालन नागेन्द्र सिंह ने किया। इस मौके पर सुभाष सिंह, सब्बीर अहमद, विपिन सिंह, संतोष यादव, सुधाकर सिंह, पूजा, ऊषा, सुनीता, किरन, गुलजार, साहिना, रोशन, मंजूलता, फरहाना, मनीष सिंह, अरुण सिंह, अशोक चंद आदि उपस्थित रहे। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक रविवार को ठंडी सड़क स्थित वनविभाग पार्क में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष देवसी प्रसाद यादव ने कहा कि शिक्षक बनने के पीछे संपूर्ण शिक्षामित्रों का संघर्ष शामिल है। जब तक एक-एक शिक्षामित्र सहायक अध्यापक नहीं बन जाता हमें एकजुटता के साथ संघर्ष करना होगा। बैठक में अनिल विश्वकर्मा, जय कुमार सिंह, संजय यादव, राजेश, अशोक, दिनेश, जयप्रकाश, उमेश, विद्याभूषण, अनिता, तारा, अंजना, नूतन, मनीषा, रंजना, गरिमा, संजय, नीलू आदि उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'यूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानकौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, जो बनने जा रही हैं भगवंत मान की दुल्हनिया? सामने आई तस्वीरसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेDGCA का SpiceJet को कारण बताओ नोटिस, 18 दिनों में 8 बार आई प्लेन में खराबी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.