scriptसंजय दत्त के जेल में होने की खबर को बच्चों से कुछ इस छिपाती थी मान्यता… | Papa went to the shoot Manayta hide sanjay prison with their children | Patrika News

संजय दत्त के जेल में होने की खबर को बच्चों से कुछ इस छिपाती थी मान्यता…

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2017 12:25:43 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

संजय दत्त ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे मान्यता बच्चों को संजय के जेल होने की बात छिपाती थी।

Sanjay dutt
1993 मुंबई बम धमाकों में हथियार रखने के जुर्म में सजा काट चुके बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जब जेल में थे। तो संजय दत्त के बच्चों को यह कहकर बहला फुसला दिया जाता था कि पापा किसी फिल्म की शूटिंग पर गए हैं। इस बात को खुद संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि ‘जब मैं जेल में सजा काट रहा था, तब अकसर बच्चे मान्यता से मेरे बारे में पूछा करते थे। मान्यता हमेशा बच्चों से मेरे जेल में होने की बात छुपाती थी। वह हमेशा बच्चों से यह कह देती थी कि पापा शूटिंग पर गए हुए हैं लिए गए हुए हैं।’ फिर बच्चे जिद करते थे कि फोन पर बात करा दीजिए। इस मान्यता को हमेशा कुछ न कुछ झूठ बोलना पड़ता था कि पापा पहाड़ों पर गए हुए हैं। या फिर ऐसा कोई भी बहाना कि जहां पापा अभी हैं वहां नेटवर्क नहीं आते इसलिए बात नहीं हो पाएगी।

संजय दत्त ने बताया कि वह वक्त मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी तकलीफ भरा था। हर दिन ऐसे लगता था कि जैसे सालों हो। एक अच्छी बात यह थी कि जेल के कुछ अधिकारी 10-15 दिन में एक बार थोड़ी देर के लिए मेरी बात मेरे बच्चों से करा देते थे। सिर्फ उन पलों के लिए ही सही मैं बच्चों से बात कर पाता था। संजय ने कहा कि मैंने मान्यता को इस बात के लिए पहले ही कह दिया था कि कुछ भी सिचुएशन हो, चाहे बच्चे मुझसे मिलने की कितनी भी जिद कर ले। तुम बच्चों को जेल मत लाना। मैं नहीं चाहता था कि इतनी छोटी सी उम्र में बच्चों को जेल जैसे शब्दों का मतलब पता चले। लेकिन मैंने यह खुद से सोचा है कि जब मेरे बच्चे बढ़े हो जाएंगे वो खुद उन्हें सारी बात बताएंगे।
यह सारी बातें संजय दत्त ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कही जब वह अपनी आने फिल्म भूमि के लिए प्रमोशन के लिए आए थे। भूमि इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है। सजा काटने के बाद संजय दत्त की यह पहली फिल्म है। ऐसे में यह देखना होगा कि लोग संजय दत्त की इस फिल्म को कितना पसंद करते हैं। उमंग कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म 22 सितंबर को रिलीज होगी। बता दें कि 1993 मुंबई ब्लास्ट के बाद संजय को हथियार रखने के ज़ुर्म में टाडा कोर्ट ने दोषी करार दिया था। इस अपराध में उन्हें 5 साल की सज़ा सुनाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो