scriptये एक्ट्रेस कभी करती थी छोटा-मोटा काम, अब हैं मोदी सरकार में मंत्री, राहुल को देंगी कड़ी टक्कर | PM modi's minister smriti irani worked in restaurant beforeentering TV | Patrika News

ये एक्ट्रेस कभी करती थी छोटा-मोटा काम, अब हैं मोदी सरकार में मंत्री, राहुल को देंगी कड़ी टक्कर

locationमुंबईPublished: Apr 12, 2019 03:58:08 pm

टीवी में डेब्यू से पहले मोदी सरकार की ये मंत्री करती थीं वेटर का काम, सहेली के पति से रचाई शादी…
 
 
 

smriti irani

smriti irani

देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज है। भाजपा की दिग्गज पॉलिटिशन स्मृति ईरानी ने मनोरंजन इंडस्ट्री में साल 2000 में टीवी सीरियल ‘आतिश’ और ‘हम हैं कल आज और कल’ से छोटे पर्दे पर एंट्री ली। लेकिन उन्हें असली पहचान एकता कपूर के शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से मिली। टेलीविजन से राजनीति तक का स्मृति ईरानी का सफर काफी दिलचस्प रहा है। मॉडलिंग से एक्टिंग और एक्टिंग से मंत्री बनीं स्मृति फिलहाल अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। जिनकी सीधी टक्कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से होगी। स्मृति ईरानी लोकसभा चुनावों के चलते इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। ऐसे में आइए जानते हैं उनकी फर्श से अर्श की कहानी।

स्मृृति का जन्म 23 मार्च, 1976 में दिल्ली में हुआ। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। 1999 में स्मृति ने मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाई। इसी साल वह मीका सिंह के एल्बम ‘सावन में लग गई आग’ के गाने ‘बोलियां’ में परफॉर्म करती नजर आईं। बता दें कि मॉडलिंग में आने से पहले स्मृति एक फेमस रेस्टोरेंट में काम करती थीं।

 

smriti irani

‘तुलसी विरानी’ का रोल कर हुईं फेमस
साल 2010 में टीवी सीरियल ‘आतिश’ से छोटे पर्दे पर एंट्री करने वाली स्मृति टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से घर-घर में फेमस हुईं। लेकिन ‘तुलसी विरानी’ के रोल के लिए पहचानी जाने वाली स्मृति को एकता कपूर की टीम ने पहले रिजेक्ट कर दिया था। कई इंटरव्यूज में स्मृति टीवी से जुड़ने पर खुश जाहिर कर चुकी हैं। उनका कहना है कि वह टीवी से 20 साल जुड़ी रही जिसके बदौलत उन्हें इंडियन पॉलिटिक्स में आने में काफी मदद मिली। वह कह चुकी हैं कि जब मैं टीवी के लिए आॅडिशन देने आई थी तो एकता की टीम ने मुझे रिजेक्ट कर दिया था लेकिन उन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया जिसके बाद मैं टीवी शो के लिए सलेक्ट हुईं।

smriti irani

‘रामायण’ में निभाया सीता का किरदार
स्मृति ने साल 2001 में टीवी सीरियल ‘रामायण’ में सीता का किरदार निभाया। इसके अलावा उन्होंने ‘विरुद्ध’ ‘तीन बहुरानियां’ और ‘एक थी नायिका’ जैसे कई सीरियल्स में भी काम किया। 2001 में उन्होंने पारसी एंटरप्रेन्योर जुबिन ईरानी से शादी कर ली। जुबिन की पहली पत्नी का नाम मोना था। मोना और स्मृति पहले से ही दोस्त थे। जुबिन और मोना के अलग होने के बाद जुबिन ने स्मृति से शादी की। उनके एक बेटा और बेटी हैं। इसके अलावा स्मृति की एक सौतेली बेटी शानेल भी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो