देसी गर्ल प्रियंका की हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' को मिला 'A' सर्टिफिकेट, नहीं चली बिकनी सींस पर कैंची
guest user
| Updated: 23 May 2017, 10:35:00 AM (IST)
देसी गर्ल प्रियंका की हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' को मिला 'A' सर्टिफिकेट, नहीं चली बिकनी सींस पर कैंची

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'बेवॉच' जल्द ही रिलीज होने वाली है। भारत में रिलीज के लिए 'सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC)' ने प्रियंका की इस हॉलीवुड फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है।

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जल्द ही हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है। उनकी हॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'बेवॉच' जल्द ही रिलीज होने वाली है। यह फिल्म यूएस के साथ-साथ भारत में भी रिलीज होगी। भारत में रिलीज के लिए प्रियंका के फैंस को यह लग रहा था कि कहीं सेंसर बोर्ड इस हॉलीवुड फिल्म के सींस पर भी अपनी कैंची ना चला दें। 


बाहुबली और देवसेना फिर करेंगे साथ में रोमांस, 'बाहुबली-2' की हिट जोड़ी इस फिल्म में आएगी साथ नजर


लेकिन फैंस को निराश ना करते हुए भारत में रिलीज के लिए 'सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC)' ने प्रियंका की इस हॉलीवुड फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, चार वर्बल और एक विजुअल कट के साथ CBFC ने इसे पास कर दिया है। फिल्म में बिकनी सींस को भी नहीं काटा गया है। तो अब जो फैंस इस फिल्म को रियल कटेंट के साथ देखना चाहते थे,वह राहत की सांस ले सकते है क्योंकि उन्हें फिल्म बिना बिकनी सींस कट किए हुए देखने को मिलेगी।


ऑस्कर विजेता ए.आर.रहमान ने देखी 'बाहुबली-2', बोले- 'बाहुबली-2 की कमाई 2,000 करोड़ पार जाने की उम्मीद'


CBFC के अध्यक्ष पहलाज निहलानी के अनुसार, "हॉलीवुड फिल्म बेवॉच के बिकनी सींस में कोई कट नहीं किया गया है। निहलानी का कहना है कि भारतीय फिल्ममेकर्स को बिकनी सींस को अब बड़ा मुद्दा बनाना बंद करना चाहिए। गोवा औऱ मॉरिशिस जा कर देखें, वहां सभी औरतें बिकनी पहनती है, यह कोई बड़ी बात नहीं है। तो फिर इस तरह के शॉट होने से भी क्या तकलीफ है।" 


IPL की 'एक्सट्रा इनिंग्स' में जारी हुआ 'मुबारकां' का पोस्टर, पहली बार साथ नजर आएंगे चाचा-भतीजा, अनिल और अर्जुन कपूर


निहलानी ने फिल्म में लगे पांच कट्स के बारे में बोलते हुए आगे कहा "फिल्म को ए सर्टिफिकेट सिर्फ बिकनी सींस की वजह से नहीं बल्कि फिल्म में उपयोग किए हुए अपशब्दों की वजह से भी दिया गया है।" फिल्म बहुत से ऐसे डायलॉग औऱ शब्दों से भरी पड़ी है जिनको दिखाना सही नहीं होता। इसलिए हमने कुछ ऐसे गंदे शब्दों और सींस को हटाना पड़ा है। लेकिन फिर भी ऐसे बहुत से डायलॉग छोड़ दिए गए है जिन्हें हटाने से फिल्म की स्टोरी पर असर पड़ सकता था। 


सितारों को अपने इशारों पर नचाने वाली कोरियोग्राफर और निर्देशक 'फराह खान' ने इंडस्ट्री में पूरे किए 25 साल


प्रियंका चोपड़ा ने खुद यह कहा है कि 'बेवॉच' के एडल्ट कंटेंट के कारण इस फिल्म को बच्चों के साथ ना देखने जाएं। इस पर निहलानी ने कहा कि फिल्म में बिकनी सींस को हटाने का कोई लॉजिक नहीं था क्योंकि इससे पहले भी भारतीय फिल्मों में महिलाओं को बिकनी में दिखाया जा चुका है। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग समुद्र के किनारे पर की गई है, इसलिए उन सींस को हटाया नहीं जा सकता।


'दीया और बाती हम' की संध्या बींदणी के घर आया नन्हा मेहमान, दीपिका सिंह बनी एक बेटे की मां


आपको बता दें कि 'बेवॉच' यूएस में 25 मई और भारत में 2 जून को रिलीज होगी। 'बेवॉच' एक इंटरनेशनल टेलिविजन सीरिज पर बनी फिल्म है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, हॉलीवुड एक्टर डीवायने, ज़ेक, अलेक्स्ज़ेंडर, केली रोहर्बक और जॉन बास मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।