scriptबॉलीवुड स्टार्स की दिखी खेलों के लिए दीवानगी, क्रिकेट-कबड्डी के बाद अब दिखेगा ‘बॉक्सिंग’ का जलवा | Rana Daggubati, Sushant singh rajput, Sohail khan etc B'town stars own teams in Super Boxing League | Patrika News

बॉलीवुड स्टार्स की दिखी खेलों के लिए दीवानगी, क्रिकेट-कबड्डी के बाद अब दिखेगा ‘बॉक्सिंग’ का जलवा

Published: Jul 05, 2017 12:34:00 pm

Submitted by:

guest user

बॉलीवुड एक्टर्स हमेशा इन खेलों में अपनी रुचि दिखाते है और किसी ना किसी रुप में इऩ खेलों का हिस्सा भी बनते है। शुक्रवार से शुरू हो रही ‘सुपर बॉक्सिंग लीग (एसबीएल)’ के पहले संस्करण में बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता फ्रेंचाइजी के सह मालिक के तौर पर तो कुुछ मालिक के तौर पर इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

बॉलीवुड का खेल के लिए प्यार और जुड़ाव किसी से छुपा नहीं है औऱ समय-समय पर वह अपने इसी प्यार को जाहिर भी करते रहते है। खेल चाहे क्रिकेट हो या कबड्डी या फिर फुटबॉल। बॉलीवुड एक्टर्स हमेशा इन खेलों में अपनी रुचि दिखाते है और किसी ना किसी रुप में इऩ खेलों का हिस्सा भी बनते है और इन सभी खेलों को प्रोत्साहित भी करते है।
शुक्रवार से शुरू हो रही ‘सुपर बॉक्सिंग लीग (एसबीएल)’ के पहले संस्करण में बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता फ्रेंचाइजी के सह मालिक के तौर पर तो कुुछ मालिक के तौर पर इसमें हिस्सा ले रहे हैं। बाहुबली में भल्लालदेव के किरदार से फेमस हुए एक्टर राणा डग्गुबती ने भी इऩ खेलों में अपनी रुचि दिखाई है। अभिनेता सुनील शेट्टी और राणा डुग्गुबती ने मिलकर “बाहुबली बॉक्सर्स” नाम से टीम खरीदी है। 
तो वहीं बड़े पर्दे पर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभा चुके सुशांत सिंह राजपूत ने भी इस लीग से खेल के क्षेत्र में कदम रख दिया है। उनके पास “दिल्ली ग्लैडिएटर्स” का मालिकाना हक है। मालिकाना हक की बात करें तो “मराठा योद्दा” का मालिकाना हक रितेश देशमुख के पास है। तो वहीं अगर सह-मालिक की बात करें तो रणदीप हुड्डा और सोहेल खान क्रमश: “हरियाणा वॉरियर्स” एवं “मुंबई असैसियंस” के सह-मालिक हैं। 
लीग के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिल दोसांझ ने कहा, ‘बॉलीवुड के लोगों द्वारा मुक्केबाजी में जो रूचि दिखाई गई उससे हम बेहद खुश हैं। इन लोगों का हमारे साथ जुड़ना बताता है कि इस देश में मुक्केबाजी में काफी प्रतिभा है।’ इस लीग का उद्घाटन डीडीए बैडमिंटन एवं स्कवैश स्टेडियम में होगा। पहला मैच हरियाणा और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि अभिषेक बच्चन भी जयपुर की कबड्डी टीम पिंक पेंथर के मालिक है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो