scriptअभिनेता रणवीर सिंह शासक अलाउद्दीन खिलजी बनने के लिए ‘हिटलर’ से ले रहे हैं प्रेरणा | Ranveer Singh begins preparing for 'Padmavati' | Patrika News

अभिनेता रणवीर सिंह शासक अलाउद्दीन खिलजी बनने के लिए ‘हिटलर’ से ले रहे हैं प्रेरणा

Published: Oct 29, 2016 03:59:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रणवीर सिंह अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती के लिये हिटलर से प्रेरणा ले रहे हैं। बाजीराव मस्तानी की सफलता से उत्साहित संजय लीला भंसाली एक और पीरियड ड्रामा फिल्म के लिए तैयार हैं।

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रणवीर सिंह अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती के लिये हिटलर से प्रेरणा ले रहे हैं। बाजीराव मस्तानी की सफलता से उत्साहित संजय लीला भंसाली एक और पीरियड ड्रामा फिल्म के लिए तैयार हैं। भंसाली की अगली फिल्म खिलजी वंश के दूसरे शासक अलाउद्दीन खिलजी और मेवाड़ की रानी पद्मावती के प्रति उसके जुनूनी प्रेम की गाथा का बखान करेगी। 
रानी पद्मावती अपनी सुन्दरता, बुद्धि और साहस के लिए प्रसिद्ध थी। भंसाली की पद्मावती में रणवीर सिंह , अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाते नजर आयेंगे। वहीं दीपिका, पद्मावती का किरदार निभाने जा रही है। फिल्म में शाहिद कपूर भी काम कर रहे हैं। रणवीर सिंह पर परफेक्शन का भूत चढ़ा हुआ हैं। वह अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती के लिए जमकर तैयारी में जुटे हुए है। वह अपनी भूमिका को लेकर काफी फिक्रमंद नजर आ रहे हैं। 
रणवीर अपने किरदार में ढ़लने के लिए हिटलर जैसे तानाशाह से प्रेरणा ले रहे हैं। पद्मावती में रणवीर को क्रूर शासक अलाउद्दीन खिलजी बनना है और इसलिये भंसाली ने रणवीर को दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह हिटलर की किताब पढऩे को दी है। रणवीर को अपने रोल के एक बड़े भाग में इस किरदार की वास्तविकता को भी दर्शाना है और इसके लिए उनको हिटलर के मनोभाव को अपनाने की जरूरत है। साथ ही उन्हें एक योद्धा की तरह बॉडी भी मजबूत करनी है जिसके लिए वह रोज जिम में पसीना बहा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो