script‘Being Human’ सलमान खान की दरियादिली, 2 साल के बच्चे की ऐसे बचाई जान, जानकर ‘सुल्तान’ के कायल हो जाएंगे आप | Salman khan being Human foundation donates 2 lacs for liver transplant of Child | Patrika News

‘Being Human’ सलमान खान की दरियादिली, 2 साल के बच्चे की ऐसे बचाई जान, जानकर ‘सुल्तान’ के कायल हो जाएंगे आप

Published: Jun 19, 2017 11:02:00 am

Submitted by:

guest user

हाल ही में सलमान खान ने अपनी दरियादिली से एक बार फिर साबित कर दिया है कि इंसानियत से बड़ी कोई चीज नहीं होती। राकेश नामक दो साल के बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए सलमान खान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने 2 लाख रुपयों की मदद की। सलमान की इस मदद से पीड़ित बच्चे के परिवार को काफी राहत मिली है।

बॉलीवुड में ‘मैन विद गोल्डन हार्ट’ के नाम से जाने, जाने वाले बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान ने एक बार फिर अपनी दरियादिली से ऐसा कारनामा किया है कि हर कोई उनका फैन हो जाएगा। सलमान खान बॉलीवुड में अपनी दरियादिली और बड़े दिल के लिए जाने जाते है। वह हमेशा जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे रहते है। हाल ही में सलमान खान ने अपनी दरियादिली से एक बार फिर साबित कर दिया है कि इंसानियत से बड़ी कोई चीज नहीं होती। 

गौरतलब है कि सलमान खान ‘बीइंग ह्यूमन’ नाम का चैरिटी फाउंडेशन चलाते है जो जरुरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहता है। हाल ही में मुंबई के समीप ठाणे के रहने वाले राकेश नामक दो साल के बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए उसके परिवार को पैसों की जरुरत थी। ऐसे में राकेश के परिवार ने सलमान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन से मदद के लिए अर्जी लगाई थी। 
परिवार ने बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन से कम से कम 1 लाख रुपए की मदद की उम्मीद की थी लेकिन सलमान खान की दरियादिली और बड़ा दिल यहां भी नजर आया। राकेश के लिवर ट्रांसप्लान्ट के लिए सलमान खान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने 2 लाख रुपयों की मदद की। सलमान की इस मदद से पीड़ित बच्चे के परिवार को काफी राहत मिली है और राकेश का परिवार इस मदद से खुश है और राकेश के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहा है।
सलमान की इस दरियादिली को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि सलमान खान की जरुरतमंदों की मदद की यह पहल समाज को लोगों की मदद करने का संदेश देती है। वैसे आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सलमान खान ने किसी बच्चे के ऑपरेशन के लिए मदद का हाथ बढ़ाया हो। इससे पहले भी सलमान खान की बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन पिछले कई वर्षो से लोगों के इलाज के लिए आर्थिक मदद करती आई है।
फिलहाल सलमान खान अपनी ईद के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म ट्यूबलाइट के प्रमोशन में बिजी है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ उनके भाई सोहेल खान औऱ चीनी एक्ट्रेस झू-झू भी नजर आएंगी। इसके अलावा सलमान खान कैटरीना कैफ के साथ फिल्म टाइगर जिंदा की शूटिंग भी कर रहे है। यह फिल्म भी इसी साल रिलीज होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो